logo-image

पेट्रोल इंजन के साथ Maruti Suzuki XL6 लॉन्च, कीमत 9.79 लाख रुपये से शुरू

Maruti Suzuki के प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा (NEXA) से मारूति सुजूकी एक्सएल6 (Maruti Suzuki XL6) की बिक्री की जाएगी.

Updated on: 22 Aug 2019, 12:37 PM

नई दिल्ली:

Maruti Suzuki XL6 भारतीय बाजार में बुधवार को लॉन्च हो गई. कंपनी ने इसकी कीमत 9.79 लाख रुपये से शुरू की है. मारूति की 6 सीटर प्रीमियम MPV को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है. Maruti Suzuki के प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा (NEXA) से मारूति XL6 की बिक्री की जाएगी.

यह भी पढ़ें: भारत में आज लॉन्च होगी Kia Seltos SUV, कितनी है कीमत, जानें यहां

MPV कार है Maruti XL-6
दरअसल मारुति की सेल में गिरावट देखी जा रही है इसलिए बाज़ार में कुछ नया लाने का मारुति ने मन बनाया है. कहा जा रहा है कि Maruti XL-6 Maruti Ertiga का लग्ज़री रूप होगा जो 6 सीटर कार है. इसमें कई ऐसे हाई-टेक फीचर्स होगें जो इसे महंगी एमपीवी कारों की लिस्ट में रखेंगे.

यह भी पढ़ें: बंपर ऑफर: कार खरीदारों के लिए सुनहरा मौका, 90 हजार रुपये तक मिल रहा डिस्काउंट

Maruti XL-6 की इंजन क्षमता
Maruti XL-6 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन फिट किया गया है. हालांकि इसे बाद में सीएनजी और हाईब्रिड ऑप्शन में लाया जा सकता है. डीजल ऑप्शन में Maruti XL-6 ये कार अपने जलवे बिखेरेगी या नहीं कंपनी ने ये साफ नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: Hyundai 'GRAND i10 NIOS' दिल्ली में हुई लांच, जानिए क्या है कीमत

क्या है माइलेज
Maruti XL-6 का माइलेज 18 से 20 किमी प्रति लीटर तक बताया जा रहा है हालांकि सीएनजी में भी ये कार काफी किफायती रहने वाली है.

यह भी पढ़ें: अगस्त में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को खरीदने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

क्या है कीमत
Maruti XL-6 की कीमत 7.5 लाख से 10.5 लाख के बीच रहने का अनुमान है इसलिए थोड़े से इंतज़ार के बाद 21 अगस्त को इस 6 सीटर कार का पर्दा हटने वाला है.