logo-image

लॉन्चिंग से पहले लीक हुई Maruti suzuki XL 6 की तस्वीरें, होगी 6 सीट वाली प्रीमियर कार

जल्द ही कार के बाजार में टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी XL6 लॉन्च करने जा रही है. मारुति की ये नई कार 6 सीट वाली प्रीमियम एमपीवी (मल्टी परपर व्हीकल) वाली होगी.

Updated on: 24 Jul 2019, 02:14 PM

नई दिल्ली:

जल्द ही कार के बाजार में टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी XL6 लॉन्च करने जा रही है. मारुति की ये नई कार 6 सीट वाली प्रीमियम एमपीवी (मल्टी परपर व्हीकल) वाली होगी. मारुति सुजुकी XL6 (Maruti Suzuki XL 6) अगस्त में ऑटो के बाजार में उतरेगी. लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही मारुति की इस नई कार की तस्वीरें लीक हो गई है. लीक हुई तस्वीरों में देखा गया कि XL6 कार में सिल्वर स्किड प्लेट के साथ ड्यूल-टोन बंपर और वील आर्च के चारों तरफ प्लास्टिक क्लैडिंग दिया गया है. 6 सीट वाली यह एमपीवी कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से बेची जाएगी. मारुति 21 अगस्त को इस नई कार को लॉन्च करने वाली है.

ये भी पढ़ें: शानदार माइलेज के साथ किफायती दाम में Bajaj ने लॉन्च की CT110 बाइक

लीक हुई फोटो में नई कार का साइड और रियर लुक दिख रहा है. एक्सएल6 में बड़ी ग्रिल, बड़े एलईडी हेडलैम्प और नया बंपर जो इसे एक अलग लुक दे रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki XL6 के पीछे नेक्सा का बैज दिया गया है. इसके दरवाजे, पीछे का गेट, अलॉय वील्ज और पीछे की लाइट्स स्टैंडर्ड अर्टिगा जैसे हैं. 

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह कार डीजल इंजन में नहीं आएगी. शुरुआत में इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा. हालांकि, बाद में 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है. 

और पढ़ें: शानदार माइलेज के साथ किफायती दाम में Bajaj ने लॉन्च की CT110 बाइक

मारुति की इस प्रीमियम एमपीवी में कंपनी का नया 1.5-पेट्रोल इंजन होगा, जो सियाज और अर्टिगा में दिया गया है. यह इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा. मारुति एक्सएल6 का इंटीरियर पूरी तरह ब्लैक कलर में रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

वहीं मारुति सुजुकी इस कार में नया स्मार्ट प्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकता है. कैबिन को स्टैंडर्ड अर्टिगा से अलग बनाने के लिए कंपनी एक्सएल6 के अंदर कुछ और प्रीमियम टच देगी.