logo-image

Maruti की ये कार पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनीं

यह कार अब तक करीब 19 लाख ग्राहकों की पसंद बन चुकी है.

Updated on: 11 Jun 2019, 08:15 AM

नई दिल्ली:

भारत में मारुति सुजुकी की डिजायर कार पिछले 10 सालों में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है. यह कार अब तक करीब 19 लाख ग्राहकों की पसंद बन चुकी है. कंपनी ने साल 2018-19 में Dzire कार की करीब 2.5 लाख यूनिट बेची. मतलब प्रतिमाह 21 हजार डिजायर कार की बिक्री हुई है. यह कार कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में 55 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखती है.

यह भी पढ़ें- KIA मोटर्स SELTOS नाम से लॉन्च करेगी अपनी नई SUV, 20 जून को दिखेगी पहली झलक

एक साल से एक नंबर पर काबिज है डिजायर

मारुति सुजुकी डिजायर पिछले एक साल से भारत की नंबर पर पोजिशन पर काबिज है. इसकी वजह कार इंटीरियर और न्यू फीचर्स है, जो कि एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं.कार में डीआरएलएस (डे नाइट रनिंग लैंपस), टू-टोन कट एलॉय व्हील, रियर एसी वेंट्स और स्मार्ट प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है.

माइलेज में सबसे आगे है डिजायर कार

मारुति सुजुकी इंडिया के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एडं सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए ग्राहकों का धन्यवाद अदा किया. उन्होंने कहा कि कार में ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) टेक्नोलॉजी सभी 6 वैरिएंट में उपलब्ध है. करीब 13 प्रतिशत ग्राहकों ने इस टेक्नोलॉजी को पसंद किया है. डिजायर का डीजल वैरिएंट फ्यूल वैरिएंट में मामले में काफी अच्छा है. यह 28.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है, जबकि पेट्रोल वैरिएंट 28.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है.