logo-image

Maruti Suzuki S-Presso का नया अवतार, इस बार ज्यादा माइलेज का होगा भरोसा

Maruti Suzuki New S-Presso: नई  एस-प्रेसो (S- Presso) को हाल ही में बाजार में उतारा गया है. अपडेटेड मॉडल में कंपनी ने K 10C इंजन का इस्तेमाल किया है. कंपनी का दावा है कि नई कार में ग्राहकों को पुराने मॉडल की अपेक्षा 17 प्रतिशत ज्यादा माइलेज मिलेगी.

Updated on: 22 Jul 2022, 10:12 PM

नई दिल्ली:

Maruti Suzuki New S-Presso: लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी एस-प्रेसो (S- Presso) को एक नए अवतार में पेश किया है. इस बार कंपनी ने कार को ज्यादा माइलेज देने के भरोसे के साथ पेश किया है. नई  एस-प्रेसो (S- Presso) को हाल ही में बाजार में उतारा गया है. अपडेटेड मॉडल में कंपनी ने K 10C इंजन का इस्तेमाल किया है. कंपनी का दावा है कि नई कार में ग्राहकों को पुराने मॉडल की अपेक्षा 17 प्रतिशत ज्यादा माइलेज मिलेगी. इसके साथ ही मारुति सुजुकी की नई एस-प्रेसो (S- Presso) अब देश की री सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार बन गई है. कीमत की बात करें तो नई कार की एक्स शोरूम कीमत  4.25 लाख रुपये रखी गई है.

खास हैं नई एस-प्रेसो (S- Presso) के फीचर्स
कंपनी ने नई एस-प्रेसो (S- Presso) में खास फीचर्स को पेश किया है. कार के टॉप मॉडल के  VXi+/VXi+ (O) वेरिएंट में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM दिए गए हैं. कंपनी ने सभी AGS वेरिएंट में ईएसपी के साथ हिल होल्ड असिस्ट का फीचर जोड़ा है. कार को 6 वैरिएंट में लाया गया है. कार के टॉप मॉडल की कीमत 5.99 लाख रुपये रखी गई है.

ये भी पढ़ेंः BMW का नया मॉडल 50 Jahre M भारत में लॉन्च, बुकिंग आज से शुरू

पुराने मॉडल से ऐसे है बेहतर

कंपनी के पुराने VXi (O) / VXi+ (O) AGS वेरिएंट में 1 लीटर तेल की खपत में 21.7 किलोमीटर की रेंज कवर होती थी जबकि नए मॉडल में यही माइलेज बढ़कर 25.30 kmpl हो जाती है.
इसी तरह कंपनी के पुराने VXi / VXi+ MT वेरिएंट में 1 लीटर तेल की खपत में 21.7 किलोमीटर की रेंज कवर होती थी जबकि नए मॉडल में यही माइलेज बढ़कर 24.76 kmpl हो जाती है.
पुराने मॉडल के Std / LXi MT वेरिएंट में 1 लीटर तेल की खपत में  21.4 किलोमीटर की रेंज मिलती थी जबकि नए मॉडल में 24.12 kmpl की माइलेज मिलती है.