News Nation Logo

जानिए मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने कब तक के लिए बंद किए प्रोडक्शन प्लांट

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) से मिली जानकारी के मुताबिक इस अवधि में वाहनों का उत्पादन नहीं होगा और इस समय का इस्तेमाल सालाना मेंटेनेंस के लिए किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 May 2021, 11:04:19 AM
मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India)

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 16 मई 2021 तक उसके कारखानों में कामकाज बंद रहेगा: मारूति सुजूकी इंडिया  
  • देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से कामकाज को बंद रखने का निर्णय

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने इंडस्ट्री की गतिविधियों पर काफी नकारात्मक असर डाला है. कोरोना की दूसरी लहर से ऑटो इंडस्ट्री (Auto Industry) भी नहीं बच पाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने कहा है कि 16 मई 2021 तक उसके कारखानों में कामकाज बंद रहेगा. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक इस अवधि में वाहनों का उत्पादन नहीं होगा और इस समय का इस्तेमाल सालाना मेंटेनेंस के लिए किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से कामकाज को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. कंपनी का कहना है कि बंदी के दौरान प्लांट में कुछ काम चलता रहेगा.

यह भी पढ़ें: Tesla ने मस्क के पूरी तरह से सेल्फ ड्राइविंग के दावे को नहीं माना संभव

सरकार ने सभी वाहन निर्माता कंपनियों से औद्योगिक ऑक्सीजन का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की थी
बता दें कि पिछले महीने मारूति सुजूकी इंडिया ने हरियाणा में अपने गुरुग्राम और मानेसर प्लांट को बंद करने का ऐलान किया था. कंपनी ने कहा था कि 1 मई से 9 मई 2021 के दौरान उसके इन दोनों प्लांट में वाहनों का उत्पादन नहीं होगा. कंपनी ने उस दौरान इसकी भी घोषणा की थी कि मारूति की मूल कंपनी सुजूकी मोटर कॉर्पोरेशन के स्वामित्व वाला प्लांट सुजूकी मोटर गुजरात के लिए भी लागू रहेगा. बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने सभी वाहन निर्माता कंपनियों से औद्योगिक ऑक्सीजन का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की थी. दरअसल, सरकार के इस कदम के पीछे कोरोना मरीजों तक पर्याप्त ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करना था.

कोरोना संक्रमण के 4 लाख से कम नए मामले सामने आए 
दूसरी ओर देश में 4 दिनों के बाद एक दिन में कोरोना संक्रमण के 4 लाख से कम नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 3,66,317 नए मामले सामने आए हैं, जो बीते 4 दिनों के बाद पहली बार कम हैं, वहीं मौतों का ग्राफ भी 4000 से नीचे गिरा है. 24 घंटे के दौरान देश में 3,747 लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवाई है. इससे पहले लगातार दो दिनों से संक्रमण के कारण मौतों का आंकड़ा (Death Rate) 4000 के पार जा रहा था. राहत की बात यह है कि नए मरीजों और कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों के बीच का फासला भी घटा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 11:03:29 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.