News Nation Logo
Banner

Maruti की कार खरीदने वालों को बड़ा झटका, जानिए कितने बढ़ गए दाम

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने हैचबैक स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) और सभी सीएनजी वेरिएंट (CNG Variants) की कीमतों में बदलाव की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Jul 2021, 08:59:35 AM
मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India)

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Maruti ने एक्स-शोरूम कीमत में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की 
  • नई कीमतें सोमवार यानी 12 जुलाई, 2021 से प्रभावी हो गई हैं 

नई दिल्ली:

प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने हैचबैक स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) और सभी सीएनजी वेरिएंट (CNG Variants) की कीमतों में बदलाव की घोषणा की है. कंपनी ने एक्स-शोरूम कीमतों (दिल्ली) में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. नई कीमतें सोमवार यानी 12 जुलाई, 2021 से प्रभावी हो गई हैं. कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि अन्य मॉडलों की कीमतों में वृद्धि की योजना जल्द ही बनाई गई है और तदनुसार सूचित किया जाएगा. मारूति सुजूकी के द्वारा शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के मुताबिक कच्चे माल की लागत बढ़ने के चलते स्विफ्ट और अन्य सभी सीएनजी संस्करण की कीमतों को बढ़ाया गया है.

यह भी पढ़ें: कर्ज में डूबी वाहन निर्माता कंपनी सैंगयोंग मोटर बेचेगी अपनी संयंत्र की साइट

अप्रैल में सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर दूसरे गाड़ियों के दाम में की थी बढ़ोतरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के द्वारा किए गए कीमतों में बढ़ोतरी से पहले दिल्ली में स्विफ्ट की एक्सशोरूम कीमत 5.73 लाख रुपये से 8.27 लाख रुपये के बीच थी. बता दें कि कंपनी मारूति सुजूकी ऑल्टो, सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, ईको और अर्टिगा सहित अपने कई मॉडल्स में CNG संस्करण की बिक्री करती है. कंपनी की ये सभी वाहन की कीमत 4.43 लाख रुपये से लेकर 9.36 लाख रुपये तक हैं. बता दें कि मारूति ने इस साल अप्रैल में सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर ज्यादा मॉडलों को 22,500 रुपये तक महंगा कर दिया था. कंपनी ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए कीमतों में इजाफा किया था.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में 5जी वाहन तेजी से बढ़ेंगे, 2025 तक 8 करोड़ कनेक्टेड कारें

महिंद्रा ने कारों की कीमतों में 1 लाख रुपये तक का किया इजाफा
महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी कारों की कीमतों में जोरदार इजाफा कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कारों की कीमतों में कंपनी ने 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है. बता दें कि इससे पहले कंपनी ने मई 2021 में कीमतों में बढ़ोतरी की थी. महिंद्रा (Mahindra) ने अपनी नई Thar SUV के दाम में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कीमतों में बढ़ोतरी के बाद Thar करीब 1 लाख रुपये तक महंगी हो गई है. कंपनी ने नई  SUV का दाम 42,300 रुपये से लेकर 1,02,000 रुपये तक बढ़ा दिया है. -इनपुट एजेंसी

First Published : 13 Jul 2021, 08:57:46 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×