logo-image

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) आज करने जा रही है सबसे बड़ा धमाका, लॉन्च करेगी सस्ती SUV

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) भारतीय बाजार में कार लवर्स खासकर SUV पसंद करने वालों के लिए आज अपनी सबसे छोटी और किफायती SUV S-Presso लॉन्च करने जा रही है.

Updated on: 30 Sep 2019, 10:13 AM

नई दिल्ली:

अगर आप कम बजट में एक बेहतरीन SUV खरीदना चाह रहे हैं तो आपकी ये चाहत पूरी होने जा रही है. दरअसल, मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) भारतीय बाजार में कार लवर्स खासकर SUV पसंद करने वालों के लिए आज अपनी सबसे छोटी और किफायती SUV S-Presso लॉन्च करने जा रही है. SUV S-Presso का कार लवर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि पिछले हफ्ते ही कंपनी ने इस कार की तस्वीरें जारी की थीं. हालांकि कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है, लेकिन जानकारों का कहना है कि इस कार की शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 30 Sep: आज MCX पर कैसा रहेगा सोने-चांदी का कारोबार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

SUV S-Presso का Renault Kwid से कड़ा मुकाबला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति ने उम्मीद लगाई है कि मंदी के बीच यह कार सस्ती होने की वजह से लोगों को काफी पंसद आएगी. जानकारों का कहना है कि SUV S-Presso अपने सबसे निकटतम प्रतिद्ंव्दी Renault Kwid को कड़ा मुकाबला देने के लिए तैयार है. गौरतलब है कि मारूति ने लॉन्चिंग से पहले ही SUV S-Presso की इंटीरियर और एक्सटीरियर का खुलासा कर दिया था. जानकारों का कहना हबता दें कि यह देखने में छोटी जरूर है लेकिन किसी भी SUV से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 30 Sep: मुंबई में 80 रुपये के पार पहुंच गया पेट्रोल, फटाफट देखें आज की नई रेट लिस्ट

ये है खासियत
एक्सपर्ट के मुताबिक SUV S-Presso का ग्राउंड क्लियरेंस काफी अच्छा है. एस प्रेसो को मारूति के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इस कार में BS6 मानक वाला इंजन लगा हुआ है. मारूति सुजूकी S-Presso में 1 लीटर का इंजन लगा हुआ है. इस इंजन से पावर 68hp और टॉर्क 90Nm होगा. कंपनी यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों ही ऑप्शन में लाएगी. कंपनी इस कार को CNG ऑप्शन में भी ला सकती है. कंपनी की यह छोटी SUV 24.07kpl का माइलेज दे सकती है.