News Nation Logo

सरकारी कर्मचारियों को Maruti दे रही है 11,000 रुपये तक का बंपर डिस्काउंट, जानें कैसे उठाएं फायदा

Maruti Suzuki Festive Offers 2020: वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने हाल में सरकारी कर्मचारियों को अवकाश यात्रा रियायत (LTC) के एवज में नकद वाउचर देने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Oct 2020, 07:30:40 AM
Maruti Suzuki Festive Offers 2020

Maruti Suzuki Festive Offers 2020 (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) सरकारी कर्मचारियों के लिए विशेष पेशकश लेकर आई है. इसके तहत सरकारी कर्मचारियों को त्योहारी सीजन (Maruti Suzuki Festive Offers 2020) के दौरान विभिन्न मॉडलों की खरीद पर 11,000 रुपये तक का लाभ मिलेगा. वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने हाल में सरकारी कर्मचारियों को अवकाश यात्रा रियायत (LTC) के एवज में नकद वाउचर देने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: महामारी के बीच लक्जरी ऑटो निर्माताओं ने पेश किए आकर्षक ऑफर

कंपनी का मानना है कि सरकार की इस घोषणा के बाद उसकी विशेष पेशकश से मांग को और प्रोत्साहन देने में मदद मिलेगी. कंपनी ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों सहित केंद्रीय और राज्य सरकारों के विभागों के कर्मचारी मारुति सुजुकी का नया वाहन खरीदने पर इस पेशकश का लाभ ले सकेंगे. इस पेशकश के तहत विभिन्न मॉडलों पर अलग-अलग छूट दी जाएगी. मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki Latest Offer) के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान उपभोक्ता खर्च बढ़ाने के लिए कई ठोस उपाय किए हैं. हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम अर्थव्यवस्था को समर्थन दें और सकारात्मक धारणा को आगे बढ़ाएं.

यह भी पढ़ें: Tata Motors Festive Offers 2020: सिर्फ 799 रुपये की मंथली EMI पर कार खरीदने का सुनहरा मौका

कर्मचारी एलटीसी नकद वाउचर योजना के लाभ के अतिरिक्त पसंद की कार खरीद सकेंगे और छूट का लाभ पा सकेंगे
श्रीवास्तव ने कहा कि विभिन्न केंद्रीय और राज्य सरकारों के विभागों में सरकारी कर्मचारियों की संख्या एक करोड़ से अधिक है. मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki Festive Offer) के लिए यह उपभोक्ताओं का सबसे बड़ा वर्ग है. इसी के मद्देनजर हमने सरकारी कर्मचारियों के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की है, इससे वे एलटीसी नकद वाउचर योजना के लाभ के अतिरिक्त अपनी पसंद की कार खरीद सकेंगे और छूट पा सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Audi ने पहली बार लग्जरी कार खरीदने वालों के लिए पेश की SUV Q2

कंपनी ने कहा कि हालिया घोषित एलटीसी नकद वाउचर योजना से करीब 45 लाख केंद्रीय और रक्षा कर्मचारियों को फायदा होगा. इससे 31 मार्च, 2021 तक 28,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त उपभोक्ता मांग पैदा होगा. मारुति ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए यह योजना एरिना और नेक्सा श्रृंखला द्वारा बेचे जाने वाले सभी यात्री वाहनों...आल्टो (Maruti Alto), सेलेरियो, एस-प्रेसो (S Presso), वैगन-आर, ईको, स्विफ्ट डिजायर, इग्निस, बलेनो, विटारा ब्रेजा, एर्टिगा, एक्सएल6, सियाज और एस-क्रॉस पर लागू होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Oct 2020, 07:30:40 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.