logo-image

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) का पेट्रोल वैरिएंट पेश किया, जानें क्या है कीमत

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) के मुताबिक विटारा ब्रेजा के बीएस-छह (BS-6) संस्करण में 1.5 लीटर का के-श्रृंखला का इंजन लगा है. इस नए पेट्रोल विटारा ब्रेजा का अनावरण इसी महीने आटो एक्सपो में किया गया था.

Updated on: 24 Feb 2020, 02:34 PM

दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) का पेट्रोल संस्करण पेश किया है. इसकी दिल्ली में एक्स - शोरूम कीमत 7.34 लाख से 11.4 लाख रुपये के दायरे में होगी. कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि विटारा ब्रेजा के बीएस-छह (BS-6) संस्करण में 1.5 लीटर का के-श्रृंखला का इंजन लगा है. इस नए पेट्रोल विटारा ब्रेजा का अनावरण इसी महीने आटो एक्सपो में किया गया था.

यह भी पढ़ें: डिजिटल समाज बनने की ओर अग्रसर है भारत, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का बड़ा बयान

एक अप्रैल से BS6 नियम हो रहे हैं लागू

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने कहा कि अपनी मजबूत, शहरी और प्रीमियम अपील के अनुरूप विटारा ब्रेजा अधिक स्पोर्टी और ताकतवर है. हमें भरोसा है कि इस नए मॉडल को ग्राहकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी. आगामी एक अप्रैल से भारत चरण-छह (बीएस-छह) उत्सर्जन मानक लागू हो रहे हैं. इसी के मद्देनजर कंपनी ने डीजल इंजन छोड़ने का फैसला किया है. विटारा ब्रेजा के डीजल संस्करण को बंद किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, पहली बार 43,000 रुपये के पार पहुंचा भाव

मारूति की इग्निस की बुकिंग 7 फरवरी से शुरू

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने पिछले दिनों अपनी हैचबैक कार इग्निस (Ignis) के नए मॉडल को ऑटो एक्सपो में पेश किया था. कंपनी के इस मॉडल में BS6 युक्त पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. कंपनी ने नए मॉडल में कुछ बदलाव किए हैं. हालांकि अगर इसके लुक की बात करें तो यह देखने में पुराने मॉडल की ही तरह है. कंपनी ने इग्निस के नए मॉडल के लिए 7 फरवरी से बुकिंग शुरू कर दी है.