logo-image

Great Offers: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने इस कार के दाम 1 लाख रुपये घटाए, इन कारों पर भी मिल रहा है भारी डिस्काउंट

Great Offers: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने बलेनो आरएस (Baleno RS) की एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये तक घटा दिए हैं.

Updated on: 27 Sep 2019, 03:31 PM

नई दिल्ली:

Great Offers: मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने त्यौहारों के दौरान अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए भारी डिस्काउंट (Heavy Discount) देने की घोषणा की है. इसी के तहत कंपनी ने अपनी सर्वाधिक बिकने वाली कार बलेनो (Baleno) की कीमतों में भारी कटौती कर दी है. मारूति ने बलेनो आरएस (Baleno RS) की एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये तक घटा दिए हैं. मारूति सुजूकी ने Alto 800, Alto K10, Swift Diesel, Celerio, Ignis, Dzire Diesel, Tour S Diesel, Vitara Brezza और S-Cross की कीमतों में भी कटौती की है.

यह भी पढ़ें: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के इस क्रेडिट कार्ड से मुफ्त में भराएं 50 लीटर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel)

कुछ महीने में Baleno RS मॉडल के एक भी यूनिट का उत्पादन नहीं हुआ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो (Baleno) को भारतीय बाजार से बंद कर दिया है. बता दें कि पिछले कुछ महीने में Baleno RS मॉडल के एक भी यूनिट का उत्पादन नहीं किया गया है. Nexa Baleno RS के मौजूदा स्टॉक पर 1 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट ऑफर कर रहा है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस कार की लिस्टिंग भी नहीं देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: अब ये लोग इस तारीख तक भर पाएंगे इनकम टैक्स रिटर्न (ITR), CBDT ने लिया बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने कमजोर मांग की वजह से इस मॉडल को भारतीय बाजार में डिस्कंटीन्यू (बंद) करने का निर्णय लिया है. बता दें कि Baleno RS मॉडल स्टैंडर्ड वैरिएंट से करीब 1.30 लाख रुपये महंगी है.

यह भी पढ़ें: दिवाली (Diwali) में सोने (Gold) का भाव कुछ ऐसे लेगा करवट, खरीदारी से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

2017 में भारत में Baleno RS को लॉन्च किया गया था. इस कार में 1.0-litre, 3 सिलेंडर, टर्बोचार्ज इंजन है. यह इंजन 101hp की पावर देता है. वहीं स्टैंडर्ड Maruti Suzuki Baleno में 1.2-litre, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. बलेनो आरएस के चारों पहियों पर डिस्क-ब्रेक्स लगे हुए हैं.