logo-image

Festive Season पर घर ला रहे नई चमचमाती कार? Alto से लेकर XL6 तक मारुति बिक रही इस भाव

Maruti Suzuki Car Price: फेस्टिव सीजन को खरीददारी का परफेक्ट सीजन भी कहा जाता है. रोजमर्रा की आम जरूरत से लेकर कार तक हर सामान का भाव इस दौरान कुछ कम हो जाता है. कंपनियां फेस्टिव सीजन पर अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर भी लेकर आती हैं.

Updated on: 29 Sep 2022, 02:36 PM

नई दिल्ली:

Maruti Suzuki Car Price: फेस्टिव सीजन को खरीददारी का परफेक्ट सीजन भी कहा जाता है. रोजमर्रा की आम जरूरत से लेकर कार तक हर सामान का भाव इस दौरान कुछ कम हो जाता है. कंपनियां फेस्टिव सीजन पर अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर भी लेकर आती हैं. अगर इस दिवाली पर आप भी नई चमचमाती कार घर लाने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. इस आर्टिकल में  भारतीय ग्राहकों की पसंदीदा मारुति कार के बाजार में मौजूद सभी मॉडल्स की कीमतों के बारे में बताएंगे. ताकि आप अपने बजट के हिसाब से खरीददारी प्लान कर सकें.

3 लाख रुपये के बजट में मारुति अल्टो ले जाएं घर
मारुति अल्टो ( Maruti Suzuki Alto) सबसे सस्ती कार के सेगमेंट में पहला नाम होती है. अगर आपका बजट बहुत ज्यादा नहीं है तो अल्टो को खरीद सकते हैं. कीमत की बात करें तो कार के बेस मॉडल की कीमत 3.39 लाख रुपये पड़ती है जबकि इसका टॉप वैरिएंट 5.03 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ आती है. इससे थोड़ी महंगी अल्टो के 10 (Maruti Suzuki Alto K10) का विकल्प मिलता है. इस कार के बेस मॉडल को 3.99 लाख रुपये में घर ला सकते हैं वहीं  टॉप मॉडल की एक्स शो रूम कीमत 5.83 लाख रुपये पड़ती है.

ये भी पढ़ेंः आखिरकार पेश हुई टाटा की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार, जिसका बेसब्री से था इंतजार

4 से 6 लाख रुपये में मारुति की अधिकतर कार 
मारुति सुजुकी अपने हर ग्राहक की जरूरत की ख्याल रखते हुए अलग- अलग रेंज में कार के मॉडल्स पेश करती है. 4 से 6 लाख रुपये के बजट में एसप्रेसो, सेलेरिओ, ईको, इग्निस, वैगनआर, स्विफट, डिजायर और बलेनो जैसी कार को खरीद सकते हैं. इनकी कीमत की बात करें तो एसप्रेसो का बेस मॉडल 4.25 लाख रुपये, सेलेरिओ 5.25 लाख रुपये, ईको 4.63 लाख रुपये, इग्निस 5.35 लाख रुपये, वैगनआर 5.44 लाख रुपये, स्विफ्ट 5.91 लाख रुपये, डिजायर 6.24 और बलेनो 6.49 लाख रुपये में पेश की जाती है.

14 लाख रुपये में बिकती है सबसे महंगी कार
इसके अलावा 8 लाख रुपये से 14 लाख रुपये के बजट में विटारा ब्रेजा, अरटिगा, एस क्रोस, सिआज़, ग्रैंड विटारा और एक्सएल 6 का विकल्प मिलता है. विटारा ब्रेजा की कीमत 7.99 लाख रुपये, अर्टिगा की कीमत 8.41 लाख रुपये, एसक्रोस 8.85 लाख रुपये, सिआज़ की कीमत 8.99 लाख रुपये पड़ती है. जबकि मारुति की ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) को 10.45 लाख रुपये और एक्सएल 6 (Maruti Suzuki XL6) की टॉप मॉडल को 14.39 लाख रुपये में खरीद सकते हैं.