logo-image

मारूति सुजूकी और टाटा लॉन्च करने जा रही हैं 6 लाख रुपये से कम कीमत वाली ये कारें

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki), हुंडई (Hyundai Motor) और टाटा कार लवर्स को 6 लाख रुपये से कम कीमत वाली कारें उपलब्ध कराने जा रही है. अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इन कारों पर आपको नजर जरूर डालना चाहिए.

Updated on: 15 Apr 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बाजार में मौजूदा समय में एंट्री लेवल कारों को लेकर काफी उत्सुकता देखी जा रही है. कार लवर्स के बीच इन कारों की काफी मांग रहती है. दरअसल, इसके पीछे की वजह यह है कि इन कारों की कीमत जहां कम रहती है तो वहीं इसका मेंटनेंस भी काफी कम रहता है. यही वजह है कि इस सेगमेंट में कंपनियों की ओर से नई कारें लॉन्च भी की जा रही हैं. मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) और टाटा कार लवर्स को 6 लाख रुपये से कम कीमत वाली कारें उपलब्ध कराने जा रही है. अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इन कारों पर आपको नजर जरूर डालना चाहिए.

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 3 दिन के भीतर मिल जाएगा फसल का पैसा

6 लाख रुपये से कम है इन कारों की कीमत

  1. मारूति सुजूकी सेलेरियो (Celerio): कंपनी का अभी नई सेलेरियो पर काम जारी है. इन कार को YNC कोडनाम दिया गया है. नई सेलेरियो नए फीचर के साथ ही स्टाइलिंग और नए इंटीरिएयर के साथ भी उपलब्ध होगी. कंपनी की यह कार BS-6 युक्त 1 लीटर पेट्रोल इंजन पर उपलब्ध होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को 2021 की शुरुआत या फिर इस साल के आखिरी में लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की कीमत 4.5 लाख रुपये से 6 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है.
  2. मारूति सुजूकी 800cc: मारूति ने कार लवर्स को ध्यान में रखते हुए 800cc की मॉडल की नई कार को लॉन्च करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस मॉडल के अलावा अन्य मॉडलों पर भी काम कर रही है. कंपनी की यह कार हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित रहेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के जरिए ऑल्टो के मौजूदा मॉडल को रिप्लेस किया जा सकता है. 800cc की मॉडल की नई कार की कीमत 2.5 लाख रुपये से 4.5 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2021 में त्यौहारों के दौरान इस कार को लॉन्च किया जा सकता है.
  3. मारूति सुजूकी XL5: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने वैगनआर का प्रीमियम मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है. कंपनी इस कार को XL5 के नाम से उतार सकती है. इस कार को प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए बेचा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. यह कार 1.2 लीटर इंजन के साथ 82bhp पावर युक्त होगी. इस कार की कीमत 5.25 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को इस साल त्यौहारी सीजन में लॉन्च की योजना है.
  4. टाटा माइक्रो-एसयूवी: टाटा मोटर्स की इस कार को लेकर कार लवर्स के बीच काफी उत्सुकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार की कीमत 4.5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच रख सकती है. ऐसा अनुमान है कि कंपनी इस कार को 2021 की पहली तिमाही के दौरान लॉन्च कर सकती है. इक कार में 85bhp पावर युक्त 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा हुआ है.