logo-image

Maruti Alto K10 लॉन्च, पुरानी गाड़ी के मुकाबले ज्यादा स्पेश और फीचर्स, कीमत सिर्फ 3.99 लाख

मारुति ने ऑल्टो K10 के नए अवतार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस बार K10 के लुक और फीचर्स में बड़े बदलाव किए गए हैं. मारुति का दावा है कि इस बार की Maruti Alto K10 नए जमाने की कार है, जिसमें हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

Updated on: 18 Aug 2022, 05:53 PM

नई दिल्ली:

मारुति ने ऑल्टो K10 के नए अवतार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस बार K10 के लुक और फीचर्स में बड़े बदलाव किए गए हैं. मारुति का दावा है कि इस बार की Maruti Alto K10 नए जमाने की कार है, जिसमें हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं. Maruti Alto K10 की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 3.99 लाख रुपये है, जो Alto K10 STD है. LXi मॉडल की कीमत 4.82 लाख, VXi मॉडल की कीमत 4.99 लाख और VXi प्लस की कीमत 5.33 लाख रुपये है तो वहीं ऑटो गियर शिफ्ट में VXi 5 लाख 49 हजार और VXi+ मॉडल जो टॉप मॉडल है उसकी कीमत 5.83 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें : स्थानीय नवाचारों को बढ़ावा देने के लिए भारत में और निवेश करेंगे : गूगल प्ले

Maruti Alto K10 पहले से ज्यादा फीचर्स लोडेड कार

  • मारुति का दावा है कि नई मारुति ऑल्टो K10 इस सेगमेंट में बेहतरीन फीचर्स से लैस है. 
  • इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो स्मार्टफोन नेविगेशन इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है.
  • स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल के साथ इस बार वॉइस कंट्रोल भी ऑल्टो में मिलेगा.
  • पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक में इस बार डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है.
  • मारुति का दावा है कि इस सेगमेंट में पहली बार हर डोर पर आपको साउंड सिस्टम में बेहतरीन स्पीकर्स मिलने वाले हैं, यानी 4 स्पीकर्स से बेहतर साउंड क्वालिटी मिलेगी.

K10 का आउटर लुक बदल दिया गया

  • Maruti Alto K10 का आउटर लुक बिल्कुल बदल दिया गया है. इस बार फ्रंट में हनीकॉम्ब ग्रिल को जगह दी गई है, जिससे Alto K10 बोर्ड फील देती है वहीं पेपी हैडलैम्प्स हैं. 
  • रियर में भी ट्रेंडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं. 
  • 13 इंच के टायर हैं, जिनमें कंपनी हनीकॉम्ब थीम्स कवर दे रही है.
  • मारुति के अनुसार इस बार K10 में पैसेंजर के लिए ज्यादा स्पेस दिया गया है.

जानिए ऑल्टो K10 कार के डाइमेंशन के बारे में

किसी कार का डायमेंशन बताता है कि कार में कितना स्पेस हो सकता है. नई ऑल्टो K10 की ओवरऑल लंबाई 3530MM है, चौड़ाई 1490MM है, ऊंचाई 1520MM, व्हीलबेस 2380MM और बूट स्पेस 214 ली. का है. 

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में कहां से आई संदिग्ध नाव और AK-47? देवेंद्र फडणवीस ने बताई पूरी कहानी

Maruti Alto K10 का इंजन और माइलेज

Maruti Alto K10 का माइलेज 24 किलोमीटर प्रति ली से ज़्यादा का दावा किया जा रहा है. इंजन की बात की जाए तो इसबार भी ऑल्टो K10 में "K" K10C सीरीज़ का इंजन है, जिससे ऑल्टो K10 को 66.66PS की ताक़त और 89NM का टॉर्क मिलता है.

इस बार सेफ्टी का खास ख्याल रखा गया है टॉप मॉडल में आपको डुएल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स मिल जाएंगे. नई ऑल्टो K10 की बुकिंग शुरू हो चुकी है. सबसे ज्यादा बुकिंग टॉप मॉडल की हो रही है. कंपनी को उम्मीद है कि नई ऑल्टो पुरानी वाली ऑल्टो से और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेगी.