logo-image

मारुति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने नई ऑल्टो का CNG मॉडल पेश किया, ये है खासियत

मारुति सुजूकी ने राजधानी दिल्ली में CNG वाले दोनों वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 4.11 लाख और 4.14 लाख रुपये रखी है. सीएनजी (CNG) वाले ऑल्टो की कीमत पेट्रोल वर्जन से करीब 60 हजार रुपये अधिक है.

Updated on: 17 Jun 2019, 06:23 AM

highlights

  • मारुति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने ऑल्टो (Alto) का CNG मॉडल पेश किया है
  • दिल्ली में दोनों CNG वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 4.11 लाख और 4.14 लाख रुपये
  • नई ऑल्टो में LXi और LXi (O) वैरिएंट में सीएनजी (CNG) का ऑप्शन ग्राहकों को मिल रहा है

नई दिल्ली:

मारुति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने ऑल्टो (Alto) का CNG मॉडल पेश किया है. गौरतलब है कि करीब 2 महीने पहले मारुति सुजूकी ने नई ऑल्टो को लॉन्च किया था. नई ऑल्टो में LXi और LXi (O) वैरिएंट में सीएनजी (CNG) का ऑप्शन ग्राहकों को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 15 June: खुशखबरी, पेट्रोल-डीजल लगातार तीसरे दिन हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें नए रेट

राजधानी दिल्ली में CNG वाले दोनों वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 4.11 लाख और 4.14 लाख रुपये रखी गई है. बता दें कि सीएनजी (CNG) वाले ऑल्टो की कीमत पेट्रोल वर्जन से करीब 60 हजार रुपये अधिक है.

यह भी पढ़ें: मई के दौरान एक्सपोर्ट 4 फीसदी और इंपोर्ट 4.31 फीसदी बढ़ा

पेट्रोल और सीएनजी (CNG) मॉडल में ज्यादा फर्क नहीं
हालांकि कंपनी ने सीएनजी (CNG) वाले ऑल्टो की तकनीकी जानकारी अभी साझा नहीं की है. फिर भी अगर इसकी खासियत की बात करें तो पेट्रोल और सीएनजी (CNG) के मॉडल में कोई खास फर्क नहीं है. दोनों ही गाड़ियों में पावर स्टीयरिंग, AC, फ्रंट पावर विंडो, सिल्वर इंटीरियर एक्सेंट्स, रियर चाइल्ड लॉक, रिमोट बूट, रिट्रैक्टेबल रियर सीटबेल्ट्स और फ्यूल लिड ओपनर की सुविधाएं मौजूद हैं. हालांकि LXi (O) में को-ड्राइवर एयरबैग की खास सुविधा भी ग्राहकों को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 14 June: सोने की कीमतों में जोरदार तेजी, हफ्तेभर में 1 हजार रुपये बढ़ सकता है भाव

796cc का BS6 इंजन
मारुति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने नई ऑल्टो में 796cc का BS6 इंजन उपलब्ध कराया है. इस कार का इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से संचालित होता है. बाजार में रेनॉ क्विड और दैटसन रेडी-गो से कड़ी टक्कर होने वाली है.