News Nation Logo
Banner

मारूति Alto की नई कार अब एयरबैग, ABS और पार्किंग सेंसर से लैस, लेकिन बढ़ें दाम

मारुति सुजुकी की बजट गाड़ी Alto ने अप्रैल से लागू हुए नए सेफ्टी नॉर्म्स के मुताबिक जरूरी अपडेट किए हैं. जानिए क्या है खास.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 13 Apr 2019, 02:07:46 PM
मारूति अल्टो में एयरबैग भी मिलेगा.

मारूति अल्टो में एयरबैग भी मिलेगा.

नई दिल्ली:

मारुति सुजुकी की बजट गाड़ी Alto ने अप्रैल से लागू हुए नए सेफ्टी नॉर्म्स के मुताबिक जरूरी अपडेट किए हैं. इस बदलाव के तहत Alto के K10 मॉडल में एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और पार्किंग सेंसर को शामिल किया गया है. कंपनी के इस मॉडल में और भी कई दिलचस्प बदलाव किए गए हैं. आइए जानते हैं कि lto K10 मॉलड में क्या खास है.

अपडेटेड मारुति सुजुकी Alto K10 में नए सेफ्टी फीचर्स के रूप में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स (EBD) के साथ ABS, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम किए जोड़े गए हैं.

यह भी पढ़ें- ये Made-in-India कारें होंगी देश के बाहर सप्लाई, इन दो कंपनियों में बनी सहमति

इसके अलावा ड्राइवर और पेसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ अपडेट किया गया है. नए सेफ्टी फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 अब AIS-145 सेफ्टी नार्म्स से लैस है.

हालांकि इन अपडेट्स के साथ मारुति सुजुकी की Alto K10 के सभी वेरिएंट्स में 25 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी. नई ALto K10 की शुरुआती कीमत 3.35 लाख रुपये से शुरू होकर 4.44 लाख रूपये है. वहीं देश के दूसरे हिस्सों में एक्स-शोरूम, कीमत 3.75 लाख रुपये से शुरू होकर 4.54 लाख रुपये तक रखी गई है. ये नई कीमतें 11 अप्रैल से लागू हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- Electric Cars खरीदने के लिए लाखों रुपये सब्सिडी दे रही भारत सरकार, जानिए इस खास स्कीम के बारे में

नई मारुति सुजुकी Alto K10 में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मौजूद है. यह 65 Bhp का पावर और 90 NM का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. साथ ही यहां ऑटो गियर शिफ्ट का ऑप्शन भी मिलता है.

First Published : 13 Apr 2019, 02:03:24 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो