logo-image

अगस्त में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को खरीदने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

कारों को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए अगस्त महीने के आखिरी दस दिन काफी खास होने वाले हैं क्योंकि लगभग सभी सेग्मेंट की कारें इस दस दिन में लांच होने वाली है.

Updated on: 20 Aug 2019, 10:16 AM

नई दिल्ली:

Auto Sector: जी हां कारों को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए अगस्त महीने के आखिरी दस दिन काफी खास होने वाले हैं क्योंकि लगभग सभी सेग्मेंट की कारें इस दस दिन में लांच होने वाली है. आइये जान लेते हैं कि वो कौन कौन सी कारें हैं जो इस दौरान लॉन्च होने जा रही है. ऐसे में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो तैयार हो जाइये आपके लिए काफी बेहतरीन फीचर्स वाली कारें मार्केट में आने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: Auto Sector Crisis: जुलाई में घट गई गाड़ियों की बिक्री, जानें वजह

आज लांच हो रही है Hyundai Grand i10 Nios
हुंडई ने भी अपनी ग्रांड i10 Nios के साथ लॉन्चिंग की तैयारी कर ली है. इस मिड साइज हैचबैक कार को आज लॉन्च किया जा रहा है. 7 अगस्त से इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी थी, ये पहली ऐसी कार होगी जो सभी मानको को पूरा करेगी. ग्रांड i10 Nios को पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में लाने की तैयारी है इसमें 1.2 लीटर का इंजन लगाया गया है. Hyundai ग्रांड i10 Nios की कीमत 5.5 लाख रुपये से 7.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर की खस्ता हालत पर मोदी सरकार ने मांगी रिपोर्ट, मिल सकती है राहत

22 अगस्त को KIA SELTOS की लॉन्चिंग
दक्षिण कोरियाई कंपनी KIA SELTOS को 22 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है. KIA SELTOS पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में लॉन्च की जाएगी. जिसमें दो पेट्रोल ऑप्शन और एक डीजल ऑप्शन होगा. KIA को SELTOS कॉम्पैक्ट एसयूवी से काफी उम्मीदें है इसलिए SELTOS में कई हाई-टेक फीचर्स दिए गए हैं. एक ऐसा कनेक्टिविटी फीचर है जिससे कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी जिससे देश दुनिया साथ में रियल टाइम मौसम और इंफॉर्मेशन आपको मिलती रहेगी. KIA SELTOS की की़मत दिल्ली के एक्स-शोरूम में 10 लाख रुपये से 17.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 82 लाख नए ग्राहक जोड़े, वोडाफोन और एयरटेल को लगा झटका

28 अगस्त को आ रही है MPV RENAULT TRIBER
Multi Purpose Vehicle MPV सेगमेंट में Renault ने 28 अगस्त को Triber लांच करने का मन बनाया है कीमत के मामले में ये कार दूसरी MPV कारों से सस्ती बताई जा रही है यानी 7 सीटर कार 7 से 8 लाख में मिलने की उम्मीद है. 11 हजार देकर इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है.