logo-image

​​​​​इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में महिंद्रा की बड़ी योजना, 3 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 52.56 प्रतिशत गिरकर 894.11 करोड़ रुपये रह गया.

Updated on: 08 Aug 2019, 09:12 AM

Mumbai:

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने कहा कि उसकी नए इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रृंखला पेश करने की योजना है. कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 52.56 प्रतिशत गिरकर 894.11 करोड़ रुपये रह गया. कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने 73 वीं सालाना आम बैठक में कहा कि वाहन उद्योग में बड़ा बुनियादी बदलाव हो रहा है और यह उस बदलाव का लाभ उठाने का समय है.

यह भी पढ़ें: सस्ती हो गईं इलेक्ट्रिक कारें, ग्राहकों को मिल रहा बड़ा फायदा

3 साल में कुल 18,000 करोड़ रुपये निवेश की योजना
महिंद्रा ने कहा कि ई- वाहन चलाने का जो लक्ष्य है वह हासिल किए जाने योग्य है और भारत में ई - वाहन का केंद्र बनने की क्षमता है. मैं भारत को ई - वाहन के लिए वैश्विक केंद्र बनाने के लक्ष्य को हासिल होता हुआ देख सकता हूं. उन्होंने कहा कि महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले तीन साल में कुल 18,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. तिमाही नतीजों पर कंपनी के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि कंपनी के पास वेरिटो सेडान का पहले से ई -संस्करण है. वह अगले ढाई साल में कम से कम तीन और इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहन लाएगी.

यह भी पढ़ें: Tata Motors का बड़ा फैसला, टिगोर इलेक्ट्रिक के दाम 80 हजार रुपये घटाए

E Varito के दाम में कमी का किया था ऐलान
Mahindra ने भी अपने इलेक्ट्रिक कार E Varito के दाम में कमी का ऐलान किया था जिसमे बाद E-Varito सस्ती हो चुकी है E-Varito के दाम में 80 हज़ार रुपये की कमी की गई है अब इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख 71 हज़ार रुपये हो चुकी है. Mahindra e-varito अभी दिल्ली के कई सरकारी आफिस में चल रही है मुमकिन है कि आगे भी इलेक्ट्रिक कारों के दाम में कमी आएगी. (इनपुट PTI)