logo-image

Mahindra ने निकाला Mahindra TREO,करा सकता है 45000 रुपये की सालाना बचत

मार्किट में नए-नए ऑप्शंस ग्राहकों की सुविधाओं के लिए ही दिए जा रहे हैं ताकि ग्राहक पूरी तरह से संतुष्ट रहे. महिंद्रा की ऐसी ही जबरदस्त टेम्पू है महिंद्रा ट्रियो Mahindra TREO.

Updated on: 08 Dec 2021, 09:27 AM

New Delhi:

देश भर में जहां इलेक्ट्रिक बाइक्स और दमदार फीचर्स के साथ कार्स आ रहीं हैं, वहीं ऑटो रिक्शा की भी मार्किट में बहार आने लगी है. लेकिन गाड़ी खरीदने के साथ-साथ एक टेंशन साथ आती है और वो है पेट्रो-डीज़ल की. अगर आप भी कोई टेम्पू (ऑटो रिक्शा) खरीदने की सोच रहे हैं तो ऐसे में आप एक शानदार इलेक्ट्रिक टेम्पू पर भी विचार कर सकते हैं. मार्किट में नए-नए ऑप्शंस ग्राहकों की सुविधाओं के लिए ही दिए जा रहे हैं ताकि ग्राहक पूरी तरह से संतुष्ट रहे. महिंद्रा की ऐसी ही जबरदस्त टेम्पू है महिंद्रा ट्रियो (Mahindra TREO). इस ऑटो रिक्शा में कम खर्च भी होगा और ज्यादा कमाई भी ये आपकी करा पाएगी. 

यह भी पढे़ं- E- Scooter वालों की दिक्कत ख़त्म, अब फटाफट चार्ज होंगे Electric स्कूटर

फीचर्स 

महिंद्रा ट्रियो रेंज में भी बेहतर है. फुल चार्ज में आप इसे 130 किलोमीटर तक चला सकते हैं. इस टेम्पू की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रतिघंटा है. यह 2.3 सेकेंड में 0-20 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकता है.  इसे आप  3 घंटे 50 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं और सबसे अच्छी बात ये है कि इसे कहीं भी चार्ज किया जा सकता है. इसी के साथ आप 5 एम्पीयर सॉकेट का इस्तेमाल कर इसे चार्ज कर सकते हैं.  टेम्पू में पर्याप्त स्पेस है जिसमें कोई भी उम्र के पैसेंजर को सफर में कोई परेशानी नहीं होगी. इसमें दोनों तरफ डोर भी लगे हैं. यह महिंद्रा की सबसे लो मेंटेनेंस LITHIUM-ION BATTERY वाला वाहन है. इसको बनाते वक़्त ड्राइवर और ग्राहक की सुविधा का ख़ास ख्याल रखा गया है. 

कर सकते हैं ₹45000 रुपये सालाना बचत 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ऑटो रिक्शा महज 50 पैसे प्रति किलोमीटर की लागत लेगा. फ्यूल कॉस्ट के मामले में यह सालाना 45,000 रुपये तक की बचत कराने में सक्षम है. इसमें ड्राइवर+3 सीट की जगह है मतलब लोग आराम से बैठकर इसमें सफर तय कर सकते हैं. इसमें स्मार्ट Lithium-ion technology वाली बैटरी है.

इस ऑटो को खरिसने में आपको कंपनी की तरफ से 36 महीने या 80,000 किलोमीटर तक की वारंटी दी जाएगी. वहीं यह ऑटो चार अलग-अलग वेरिएंट में आएंगे जैसे - MAHINDRA TREO - SFT, MAHINDRA TREO - HRT, MAHINDRA TREO YAARI - SFT और MAHINDRA TREO YAARI - HRT. 

यह भी पढे़ं- Harley-Davidson ने लॉन्च की होश उड़ा देने वाली बाइक, फीचर्स जानकार रह जाएंगे हैरान