logo-image

Mahindra Bolero रेलवे ट्रैक पर दौड़ी! हैरान कर देने वाले वीडियो को देखकर कंपनी के निर्देशक ने कही ये बात 

देश की कार कंपनियां अब स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) को लेकर ज्यादा संजीदा हो गई हैं. दिखने में स्टाइलिश लगने वाली इन कारों की डिमांड काफी ज्यादा है. इस बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा की दमदार SUV का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है.

Updated on: 28 Mar 2023, 04:53 PM

highlights

  • रेलवे ट्रैक पर एक सर्वे कार की तरह कस्टमाइज किया गया
  • महिंद्रा समूह के प्रबन्ध निर्देशक को भी काफी हैरानी हुई
  • इसे दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ते हुए दिखाया गया

नई दिल्ली:

देश की कार कंपनियां अब स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) को लेकर ज्यादा संजीदा हो गई हैं. दिखने में स्टाइलिश लगने वाली इन कारों की डिमांड काफी ज्यादा है. इस बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा की दमदार SUV का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. कंपनी की बेस्ट सेलिंग SUV महिंद्रा बोलेरो दशकों से सड़कों पर दौड़ रही है. इसे दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज पर दौड़ते हुए दिखाया गया है. हैरानी की बात है कि इस कार ने रेलवे ट्रैक पर सफर किया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

इस वीडियो को देखने के बाद महिंद्रा समूह के प्रबन्ध निर्देशक एवं अध्यक्ष आनंद महिंद्रा को भी काफी हैरानी हुई.  इस वीडियो को Twitter पर पोस्ट किया गया है. इसमें देखा जा सकता है कि महिंद्रा बोलेरो एसयूवी को एक सर्वे व्हीकल के तौर पर कश्मीर में चेनाब नदी पर बन रहे अंडर कंस्ट्रक्शन ब्रिज चलते देखा गया है. ये विश्व का सबसे ऊंचा रेलवे आर्च ब्रिज बताया गया है. इसका निर्माण हाल ही में किया गया है. इस वीडियो में दिखाई दे रही Bolero SUV को रेलवे ट्रैक पर एक सर्वे कार की तरह कस्टमाइज किया गया है. एसयूवी को ट्रैक पर लाने को लेकर खास प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है.

 

पुल को पूरा करने को लेकर निर्माण जारी है. एसयूवी को पटरी पर दौड़ते देखा जा सकता है. कश्मीर में चिनाब पुल नदी के तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है. इसकी हाइट का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि यह ब्रिज एफिल टॉवर से ऊंचा है. 

वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि बोलेरो की क्षमता नई ऊंचाई पर पहुंच चुकी है. महिंद्रा ने लिखा, इस तरह से पता चलता है कि महिंद्रा के संस्थापकों ने स्वतंत्र भारत में ऑफ-रोड वाहन बनाने का निर्णय क्यों लिया. वे वहां पर जाने के लिए बनाए गए थे, जहां पर कोई रास्ता नहीं था. आनंद महिंद्रा के अनुसार, वे इन तस्वीरों को हमेशा संजों पर रखने वाले हैं. 

Mahindra Bolero का प्रदर्शन

महिंद्रा बोलेरो कई दशकों से भारतीय बाजार में शानदान प्रदर्शन कर रही है. इसके दाम 9.78 लाख रुपये से  10.79 लाख रुपये तक हैं. कंपनी ने इसमें 1.5 लीटर की क्षमता के डीजल इंजन का उपयोग किया है. ये  75PS की पावर और 210Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है.