News Nation Logo
Banner

भारत में भी पुरानी कारों के कारोबार में उतरने की तैयारी में है पॉर्शे

लक्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी पॉर्शे आने वाले समय में घरेलू बाजार में पुरानी कारों (सेकंड हैंड) के कारोबार में उतरने की योजना बना रही है.

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Feb 2020, 03:04:13 PM
Car business

Car business (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

दिल्ली:

लक्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी पॉर्शे आने वाले समय में घरेलू बाजार में पुरानी कारों (सेकंड हैंड) के कारोबार में उतरने की योजना बना रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इससे उन्हें देश में अपना ग्राहक आधार बढ़ाने में मदद मिलेगी. कंपनी अभी घरेलू बाजार में 718, 911, मैकान और केयेन जैसी लक्जरी स्पोर्ट्स कारें और एसयूवी बेचती है. इन गाड़ियों की कीमत 70 लाख रुपये से 1.63 करोड़ रुपये के बीच है और इस समय भारत में इसके कुल 3,500 ग्राहक हैं.

ये भी पढ़ें: अप्रैल में लॉन्च हो सकता है Honda City का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल, जानें खासियत

पॉर्शे इंडिया के निदेशक पवन शेट्टी ने कहा, 'हम पुरानी कारों के कारोबार पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. हमारी कारें (भारत में) 3,500 से अधिक हैं. यह एक बड़ी संख्या है. हम इस्तेमाल की जा चुकी कारों के व्यवसाय के लिए सही प्रारूप तलाश रहे हैं.'

कंपनी वैश्विक स्तर पर ‘पॉर्शे अप्रुव्ड’ ब्रांड नाम से पुरानी कारें बेचती है. उन्होंने कहा कि कंपनी की घरेलू बाजार में मध्यम अवधि में पुरानी कारों के कारोबार में उतरने की योजना है. उन्होंने कहा कि कंपनी पुरानी कारों पर नौ साल की वारंटी देती है, ऐसे में उपभोक्ताओं को गुणवत्ता का भरोसा मिलता है. वर्ष 2020 में बिक्री की संभावनाओं के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इस समय सटीक संख्या बताना कठिन है, लेकिन हम 2019 की उपलब्धियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं.

उन्होंने कहा, 'वर्ष 2018 में हमने 348 कारें बेचीं और बीता साल ऑटो उद्योग के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन हमने 350 कारें बेचने में कामयाबी पाई. हम बीते साल से काफी खुश हैं और उम्मीद है कि इस साल ये रफ्तार बनी रहेगी... मुझे लगता है कि 2020 भी 2019 की तरह ही रहेगा.'

First Published : 16 Feb 2020, 03:04:13 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.