logo-image

Best Mileage Cars: यहां हैं 5 बेस्ट माइलेज कारें! जानें कीमत और फीचर्स

अगर आप भी हैं अच्छे माइलेज वाली कार की तलाश में तो समझिए आपका काम पूरा हुआ, क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, ऐसे कारों के ऑप्शन, जो न सिर्फ परफॉर्मेंस है जबरदस्त, बल्कि माइलेज में भी है सुपर...

Updated on: 29 Oct 2023, 07:29 PM

नई दिल्ली:

डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों ने लोगों को परेशान कर दिया है. ये न सिर्फ हमारी जेब ढीली कर रहा है, बल्कि घर का बजट भी बिगाड़ दिया है. ऐसे में अब लोगों को तलाश है ऐसी कारों की, जिसकी न सिर्फ फीचर्स अच्छे हों, बल्कि माइलेज भी बहुत ज्यादा दमदार हो. ऐसे में चलिए अगर आप भी हैं, इस तरह की कार की तलाश में तो समझिए आपका काम पूरा हुआ, क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, ऐसे कारों के ऑप्शन, जो न सिर्फ परफॉर्मेंस है जबरदस्त, बल्कि माइलेज में भी है सुपर...

1. मारुति एस-प्रेसो

ये कार अपने शानदार माइलेज के लिए लोकप्रिय है. इसका क्रॉसओवर-प्रेरित डिज़ाइन इसे बतौर माइक्रो-एसयूवी के रूप में  पेश करता है. ये कार एस-प्रेसो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 25.3 किमी/लीटर तक चल सकती है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है. 

2. मारुति वैगन-आर

भारत में सबसे पुरानी कारों में से एक, वैगन-आर. ये एक बेहतरीन माइलेज वाली कार है, जो फिलहाल दो पेट्रोल इंजनों के ऑप्शन के साथ आती है. इसमें एक बड़ा 1.2-लीटर इंजन है, जो  25.19 किमी/लीटर का शानदार माइलेज देता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू होती है.

3. न्यू जेनरेशन सेलेरियो

ये भी माइलेज के लिए बेहतरीन कार है. इसमें एक 1.0L पेट्रोल इंजन मिलता है. न्यू जेनरेशन सेलेरियो के पेट्रोल वर्जन में ये 26.68 किमी/लीटर का माइलेज देती है. ये कार लंबी ड्राइव के लिए भी परफेक्ट है, क्योंकि इसका कॉम्पैक्ट डिजाइन और आसान हैंडलिंग इसे काफी सुविधाजनक बनाता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है.

4. किआ सोनेट

कियो सोनेट में आपको 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिलता है, जो 24.1 किमी/लीटर का माइलेज देता है. साथ ही इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में चार एयरबैग और हाई वेरिएंट में छह एयरबैग मिलते हैं. ये एक फीचर लोडेड एसयूवी है, जिसकी डीजल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 9.94 लाख रुपये से शुरू होती है.

5. टाटा नेक्सन

टाटा नेक्सन में आपको 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 24.07 किमी/लीटर का माइलेज देता है. इसके अतिरिक्त इसमें आपको 209 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस और बड़ा आरामदायक केबिन भी मिलता है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपये से शुरू होती है. ऐसे में अगर आप एक बेहतरीन माइलेज वाली कार की तलाश में हैं, तो इसे जरूर देखें.