News Nation Logo
Banner

Tata Altroz Turbo: कार के फीचर्स बनाएंगे इसे और खास, भारत में इस दिन होगी लांच

14 जनवरी से ही कार प्रेमियों ने इस कार की बुकिंग्स भी शुरू कर दी. आपको बता दें कि टाटा की ये कार अपनी लांचिंग से पहले ही काफी चर्चा में है. हम आपको टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज टर्बो के टॉप फीचर्स के बारे में बताएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Jan 2021, 02:25:28 PM
TATA

टाटा (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने साल 2021 में 13 जनवरी को भारत में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज टर्बो (Altroz Turbo) के पेट्रोल वैरिएंट से ऑटो कंपनियों और कार प्रेमियों को परिचित करवाया था. इसके अगले दिन यानि कि 14 जनवरी से ही कार प्रेमियों ने इस कार की बुकिंग्स भी शुरू कर दी. आपको बता दें कि टाटा की ये कार अपनी लांचिंग से पहले ही काफी चर्चा में है. हम आपको टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज टर्बो के टॉप फीचर्स के बारे में बताएंगे. टाटा कंपनी ने इस कार को नए 2.0 लैंग्वेज डिज़ाइन पर तैयार किया है. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो इस कार को टाटा कंपनी आगामी 22 जनवरी को लांच करने की तैयारी कर रही है.  आइए हम आपको इस कार के नए फीचर्स के बारे में बताते हैं.

Express Cool Technology: टाटा ने अपनी इस नई कार टाटा अल्ट्रोज के टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट में एक्सप्रेस कूल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. आपको बता दें कि इस टेक्नोलॉजी की वजह से अगर आप अपनी इस कार को कहीं धूप में भी खड़ा कर दें जिसकी वजह से कार तपने लगे तो आप इसमें बैठकर बहुत जल्दी से इसे ठंडा कर सकते हैं. इसके अलावा यह जियो फेंसिंग, टाइम फेंसिंग अलर्ट, वैलेट मोड, नियर सर्विस स्टेशन, सड़क किनारे सहायता जैसी सुविधा देती है।

1.2 लीटर 3 सिलेंडर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनः टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो में अपनी इस नई कार में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है, जो 108 बीएचपी की पावर आउटपुट और 140 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। ट्रांसमिशन के लिए इस मॉडल को केवल पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है.

Find My Car Function: टाटा कंपनी ने आपको टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो में फाइंड माई कार का नया फंक्शन दिया गया है. इस फंक्शन की मदद से आप अगर अपनी कार को कहीं पार्क करके भूल गए हैं, तो आप अपनी कार की चाबी की मदद से इसे खोज सकते हैं. आप अपनी कार को ढूंढने के लिए आप अपनी रिमोट चाबी से इसके हैडलैंप्स को जला सकते हैं. इसके अलावा आपकी कार एक हॉर्न भी देगी जिससे आपको कार तक पहुंचने में दिक्कत नहीं होगी.  

iRA ( Intelligent Real-Time Assist) सिस्टम: आपकी नई अल्ट्रोज़ टर्बो वेरिएंट में आपको iRA ( Intelligent Real-Time Assist) का नया सिस्टम दिया गया है. इस सिस्टम की मदद से आप इसे अलग-अलग भाषा में कमांड दे सकते हैं. इसमें आपको Three Words Feature भी मिलता है, जिसकी मदद से आप किसी भी 3 शब्दों वाले पते को ढूंढ सकते हैं. ये बहुत ही सटीक तरह से काम करता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Jan 2021, 02:10:14 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो