logo-image

Kia Seltos का बड़ा दांव, SUV सेग्मेंट में किंग बनने की तैयारी

भारतीय बाजार में Seltos SUV की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 15.99 लाख रुपये है.

Updated on: 26 Aug 2019, 11:12 AM

नई दिल्ली:

Kia Seltos SUV कार भारतीय बाजार में लांच हो चुकी है. साउथ कोरिया की कंपनी Kia Motors की भारत में लॉन्च होने वाली पहली कार Kia Seltos SUV को लेकर कार प्रेमियों में काफी उत्साह है. साल 2018 में इस कार के कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. भारतीय बाजार में Seltos SUV की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये और टॉप मॉडल की क़ीमत 15.99 लाख है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल इंजन के साथ Maruti Suzuki XL6 लॉन्च, कीमत 9.79 लाख रुपये से शुरू

भारत में KIA की SELTOS पहली कार
KIA को Seltos कॉम्पैक्ट SUV से खासा उम्मीदें हैं, इसलिए SELTOS में कई हाई-टेक फीचर्स दिए गए हैं. एक ऐसी कनेक्टिविटी फीचर है जिससे कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी जिससे देश दुनिया साथ में रियल टाइम वेदर और इंफॉर्मेशन आपको मिलती रहेगी.

Seltos में क्या है खास
Seltos एक कॉम्पैक्ट SUV कार है जो 5 सीटों वाली होगी, इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक स्टार्ट-स्टॉप बटन से लेकर एलईडी टच स्क्रीन से लेकर कई हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं, जो लोगों को खासा पसंद आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बंपर ऑफर: कार खरीदारों के लिए सुनहरा मौका, 90 हजार रुपये तक मिल रहा डिस्काउंट

कुछ ऐसे फीचर्स सुनकर हैरान हो जाएंगे
भारत मे प्रदूषण कुछ ज़्यादा ही है. खासतौर पर मेट्रो शहरों में इसलिए एसयूवी कार में आपको एयर प्यूरीफायर की सुविधा मिलेगी. वहीं कार में खुशबू के लिए भी बेहतरीन इंतजाम किया गया है. कार में सात कलर डिस्प्ले, साउंड मूड लाइट, 10.25 इंच की HD डिस्प्ले स्क्रीन, ओवर स्पीड इंडिकेटर्स, स्पीड इन फ्रंट ग्लास, एलईडी डीआरएल हेड जैसे फीचर्स आपको SELTOS में मिलेंगे. KIA ने अभी इस कार को लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है. टेस्टिंग की जा रही है और खास बात ये है कि फीचर्स के मामले में KIA सभी कार कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: ऑटो बाजार में मंदी का काला साया, Maruti के बाद अब महिंदा ने 1500 लोगों को कंपनी से निकाला

सेफ्टी फीचर्स की भरमार
KIA SELTOS में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स की सुविधा दी गई है. इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल की सुविधा है. सन रूफ आपको इस कार में मिलेगा, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, ABS, वायरलेस चार्जिंग की सुविधा, गाड़ी के टायर में कितनी हवा है इसका पता मिलता रहेगा, वहीं मनोरंजन के लिए बोस स्पीकर्स दिए गए हैं. KIA SELTOS की बुकिंग लगातार जारी है जो कई कर कंपनियों की SUV को कड़ी टक्कर दे रही है जल्द आपको इसकी टेस्ट कर बताएंगे कि आखिर जो दावे किए जा रहे हैं उनमें कितनी सच्चाई है.