News Nation Logo
Banner

Kia Seltos और Kia Sonet का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च, जानिए कीमत

Kia Seltos 2021 Facelift, Kia Sonet 2021 Facelift: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia India ने Kia Seltos और Kia Sonet के फेसलिफ्ट वर्ज को कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 May 2021, 12:54:31 PM
Kia Seltos 2021 Facelift, Kia Sonet 2021 Facelift

Kia Seltos 2021 Facelift, Kia Sonet 2021 Facelift (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Kia India ने  Kia Seltos और Kia Sonet के फेसलिफ्ट वर्ज को कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया 
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नई Seltos को नए प्रीमियम वैरिएंट 1.4T-GDI पेट्रोल GTX (O) में लॉन्च किया 

नई दिल्ली :

Kia Seltos 2021 Facelift, Kia Sonet 2021 Facelift: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ इंडिया (Kia India) ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल  2021 Kia Seltos और 2021 Kia Sonet SUV के फेसलिफ्ट (Facelift) वर्जन को लॉन्च कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia India ने  Kia Seltos और Kia Sonet के फेसलिफ्ट वर्ज को कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. जानकारों का कहना है कि ऊंचे वैरिएंट में मिलने वाले कई फीचर्स अब नीचे के वैरिएंट में भी मिलेंगे. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि दोनों ही कारों में कंपनी ने अपग्रेड करने के बाद क्या बदलाव कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: इस इंस्टीट्यूट ने किया पहली बार इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर का परीक्षण, खेती में आएंगे बड़े बदलाव

नए प्रीमियम वैरिएंट में किया गया लॉन्च
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नई Seltos को नए प्रीमियम वैरिएंट 1.4T-GDI पेट्रोल GTX (O) में लॉन्च किया है. इसके अलावा सोनेट के HTX वैरिएंट को ऑटोमैटिक ऑप्शन HTX 7DCT (1.0T-GDI पेट्रोल) और HTX 6AT (1.5 डीजल) में लॉन्च किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने दोनों SUV में पैडल शिफ्टर्स दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Sonet की iMT टेक्नोलॉजी Seltos में मिलेगी. iMT टेक्नोलॉजी वाली सेल्टोस 1.5 पेट्रोल HTK+ वैरिएंट में ग्राहकों को उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें: Ford की कारों के दाम बढ़े, जानिए अब क्या है नई कीमत

बैक्टीरिया और वायरस को खत्म करने वाला फीचर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने 2021 Kia Seltos में 17 नए फीचर्स दिए हैं. इस सेगमेंट की सेल्टोस पहली कार है जिसमें स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर विद वायरस और बैक्टीरिया प्रोटेक्शन फीचर दिया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि इस फीचर्स से हवा साफ होती है. साथ ही बैक्टीरिया और वायरस भी खत्म हो जाते हैं. इसके अलावा कंपनी ने 2021 Kia Sonet फेसलिफ्ट मॉडल में 10 नए फीचर्स दिए हैं. किआ सेल्टोस के निचले वैरिएंट में ब्रेक असिस्ट (BA), हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  2021 Kia Seltos और 2021 Kia Sonet SUV के फेसलिफ्ट (Facelift) वर्जन की बुकिंग शुरू हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में 2021 किआ सेल्टोस की एक्स शोरूम कीमत 9,95,000 से शुरू होती है, जबकि 2021 किआ सोनेट की एक्स शोरूम कीमत 6,79,000 रुपये है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2021, 12:53:38 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.