News Nation Logo

BREAKING

Banner

Kia Motors ने भारत में लॉन्च किया कॉम्पैक्ट SUV Sonet, जानिए खासियत

किया सोनेट (Kia Sonet) को 17 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. इनमें दो पेट्रोल इंजन, दो डीजल इंजन, पांच ट्रांसमिशंस और दो ट्रिम लेवल-टेक लाइन और जीटी-लाइन हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Sep 2020, 03:02:44 PM
Kia Sonet

किया सोनेट (Kia Sonet) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

SUV के शौकीनों के लिए मार्केट में एक और ऑप्शन उपलब्ध हो गया है. ऑटोमोबाइल निर्माता किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने शुक्रवार को अपना पहला कॉम्पैक्ट एसयूवी (Compact SUV) सोनेट (Kia Sonet) भारत में लॉन्च किया. कंपनी के मुताबिक सोनेट का इंट्री-लेबल एचटीई स्मार्टस्ट्रीम जी 1.2 5एमटी वैरिएंट की पैन इंडिया एक्सशोरूम कीमत 6,71,000 रुपये होगी. सोनेट को 17 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. इनमें दो पेट्रोल इंजन, दो डीजल इंजन, पांच ट्रांसमिशंस और दो ट्रिम लेवल-टेक लाइन और जीटी-लाइन हैं. कंपनी ने कहा है कि इसने अपने नए कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए अब तक 25 हजार से अधिक बुकिंग हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें: Skoda Rapid का ऑटोमैटिक वैरिएंट लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित फैक्टरी में हो रहा है उत्पादन
कंपनी ने कहा है कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित फैक्टरी में हो रहा है, जहां सालाना 3 लाख गाड़ियां निकाली जा रही हैं. किया ने कहा है कि भारत में अपनी निर्माण क्षमता को देखते हुए वह भारत के अलावा दूसरे देशों में भी सोनेट को आसानी से बेच सकती है. उपभोक्ताओं के लिए Kia Sonet दो पेट्रोल इंजन के विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई में उपलब्ध है. इसके अलावा यह एसयूवी 1.5 टर्बो डीजल इंजन विकल्प में भी उपलब्ध है. किया सोनेट में फर्स्ट इन सेगमेंट 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन हाइटेक इनफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ती टॉप 5 हैचबैक कारें, जानिए क्या है इनकी कीमत

किया सोनेट के फीचर्स
किया सोनेट में फर्स्ट इन सेगमेंट 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन हाइटेक इनफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है. साथ ही कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, बोस 7 स्पीकर सिस्टम, स्मार्ट प्योर एयर प्योरिफायर विद वायरस प्रोटेक्शन और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. यह कार 55 कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगी और इसके कनेक्टेड फीचर्स को स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की मदद से एक्सेस कर सकेंगे. (इनपुट आईएएनएस)

First Published : 18 Sep 2020, 03:00:03 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो