logo-image

किआ ने एडैस वाली नई सॉनेट को 7.99 लाख रुपये की विशेष शुरुआती कीमत पर पेश किया

किआ के दूसरे सबसे ज्यादा बिकने वाले इनोवेशन के इस नवीनतम संस्करण में 25 सुरक्षा सुविधाएं दी गई हैं, जिसमें 10 ऑटोनॉमस सुविधाओं वाला उत्कृष्ट एडैस और मजबूत 15 हाई-सेफ्टी विशेषताएं शामिल हैं.

Updated on: 12 Jan 2024, 12:16 PM

नई दिल्ली:

भारत की अग्रणी प्रीमियम कार निर्माता, किआ ने अपनी सबसे प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी - नई सॉनेट को देश भर में 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने वाली विशेष प्रारंभिक कीमत पर पेश किया है. दिसंबर 2023 में पेश किए गए, किआ के दूसरे सबसे ज्यादा बिकने वाले इनोवेशन के इस नवीनतम संस्करण में 25 सुरक्षा सुविधाएं दी गई हैं, जिसमें 10 ऑटोनॉमस सुविधाओं वाला उत्कृष्ट एडैस और मजबूत 15 हाई-सेफ्टी विशेषताएं शामिल हैं.

इस वाहन में 70 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाएं हैं, जैसे कि 'फाइंड माइ कार विद एसवीएम', जो सॉनेट को सबसे आरामदायक ड्राइव बनाने के लिए कार के आसपास का दृश्य प्रदान करता है और हिंग्लिश कमांड देता है. 

नई सॉनेट 19 अलग-अलग वेरिएंट में अपनी उपलब्धता के साथ विविध प्रकार के ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है, जिसमें 9.79 लाख रुपये से शुरू होने वाले 5 डीज़ल मैनुअल वेरिएंट भी शामिल हैं. 10 ऑटोनॉमस फंक्शंस की विशेषता वाला सेगमेंट का बेस्ट एडैस लेवल 1, डीज़ल और पेट्रोल दोनों इंजन्स के लिए टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट में उपलब्ध है. पेट्रोल में जीटी लाइन और एक्स-लाइन वेरिएंट की कीमत क्रमशः 14.50 और 14.69 लाख रुपये, और डीज़ल की कीमत 15.50 और 15.69 लाख रुपये है.

नई मस्कुलर और स्पोर्टियर सॉनेट एक अपराइट बॉडी स्टाइल के साथ सड़क पर अपनी विशिष्ट उपस्थिति बरकरार रखती है. फ्रंट कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट (FCA), लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट (LVDA), और लेन फॉलोइंग असिस्ट (LFA) जैसी 10 ऑटोनॉमस सुविधाओं से भरपूर, इस लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी का यह नवीनतम संस्करण आधुनिक भारतीय ग्राहकों के व्यक्तित्व से गहराई से मेल खाता है.

सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव देने के लिए, इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM) सहित, सभी वेरिएंट में मजबूत 15 हाई-सेफ्टी फीचर मानक तौर पर दिए गए हैं. सॉनेट में इस पेशकश के साथ, किआ ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में 6 एयरबैग मानक बना दिए हैं.

इसके अलावा, सॉनेट में 10 बेस्ट-इन-सेगमेंट सुविधाएं दी गई हैं, जिनमें डुअल स्क्रीन कनेक्टेड पैनल डिज़ाइन, रियर डोर सनशेड कर्टेन, और सुरक्षा के साथ ऑल डोर पावर विंडो वन-टच ऑटो अप/डाउन जैसी सुविधाएं शामिल हैं. निकटतम प्रतिस्पर्धियों की तुलना में, नई सॉनेट में कम से कम 11 फायदेमंद सुविधाएं हैं और यह तकनीकी रूप से सबसे उन्नत और सुविधा से भरपूर कॉम्पैक्ट एसयूवी है. नई सॉनेट में अब एक नई ग्रिल और नए बम्पर डिज़ाइन, क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलैंप के साथ एक उन्नत फ्रंट फेस, आर16 क्रिस्टल कट अलॉय व्हील और स्टार मैप एलईडी कनेक्टेड टेल लैंप दिए गए हैं.

नए सॉनेट के लॉन्च/कीमत की घोषणा करते हुए, किआ इंडिया के चीफ सेल्स और बिज़नेस स्ट्रेटेजी ऑफिसर, श्री म्युंग-सिक सोन ने कहा, “हम नई सॉनेट को पेश करके कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट को पुन: प्रीमियम बना रहे हैं. पुरानी सॉनेट ने अपने असाधारण डिज़ाइन और तकनीकी कौशल के साथ इस सेगमेंट का विस्तार किया था, और नई सॉनेट के साथ, हम इस सेगमेंट में अपने नेतृत्व को बहुत ऊपर ले जा रहे हैं.

हम कम रखरखाव के समर्थन से पर्याप्त किफायती प्रस्ताव और सबसे उन्नत एडैस तकनीक के साथ शीर्ष स्तरीय सुरक्षा प्रस्ताव को जोड़ रहे हैं. इसके अलावा, यह गर्व से अपने सेगमेंट में सबसे कनेक्टेड कार के रूप में भी हमारे सामने है, जिसमें मज़ेदार हिंग्लिश कमांड और सराउंड व्यू मॉनिटर जैसी भविष्यवादी विशेषताएं दी गई हैं, जिन्हें छोटी और लंबी यात्रा दोनों के लिए सर्वोत्तम कॉम्पैक्ट एसयूवी ड्राइविंग अनुभव पेश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.”

उन्होंने आगे कहा, “हमने पाया है कि सॉनेट अक्सर कई खरीदारों की पहली पसंद होती है, और इसलिए, हमने सॉनेट को उनके लिए अधिक सुलभ बनाने हेतु कीमत को प्रतिस्पर्धी रखने का सजग निर्णय लिया. एक आकर्षक उत्पाद प्रस्ताव के साथ, हमें यकीन है कि हम एक बार फिर से उपभोक्ताओं का दिल जीत लेंगे.”

इस वाहन के पुराने संस्करण की तरह, नई सॉनेट ने कनेक्टेड कार अनुभव पेश करते हुए पुन: मानदंड स्थापित किया है. यह वाहन 70 से अधिक कनेक्टेड कार अनुभवों का दावा करता है, जो स्वामित्व और ड्राइविंग अनुभव को पुन: पारिभाषित करते हैं. सराउंड व्यू मॉनिटर (SVM) के साथ फाइंड माई कार, हिंग्लिश वीआर कमांड, वैले मोड और रिमोट विंडो कंट्रोल जैसे कुछ फीचर्स को पेश करके, नई सॉनेट न केवल ग्राहकों को सहूलियत देती है बल्कि अतिरिक्त स्तर की सुरक्षा भी पेश करती है.

सॉनेट का यह नवीनतम अवतार लक्ज़री इंटीरियर के साथ इन-केबिन अनुभव को भी पुन: परिभाषित करता है, जिसमें तकनीक-उन्मुख डैशबोर्ड, एलईडी एम्बिएंट साउंड लाइटिंग, 26.04 cm (10.25") कलर एलसीडी एमआईडी और 26.03 cm (10.25") एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन के साथ डुअल स्क्रीन कनेक्टेड पैनल डिज़ाइन फुल डिजिटल क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील पर नया जीटी लाइन लोगो और 1 नए रंग के साथ 5 इंटीरियर कलर विकल्प दिए गए हैं. यह कार 8 मोनोटोन, 2 डुअल टोन और 1 मैट फिनिश कलर के साथ, न्यू प्यूटर ऑलिव बॉडी कलर में भी उपलब्ध है.