logo-image

इंतजार खत्म, भारत में लॉन्च हुई Kia Carens, जानिए किन कारों से है टक्कर

किआ मोटर्स (Kia Motors) ने Kia Carens के पेट्रोल इंजन से 16.5 kmpl और डीजल इंजन से 21.3 kmpl मायलेज का दावा किया है.

Updated on: 15 Feb 2022, 12:48 PM

highlights

  • 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर कैरेंस लॉन्च 
  • 6 एयरबैग, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, ईएससी, एबीएस से लैस है कार

नई दिल्ली:

किआ मोटर्स (Kia Motors) की कारों को पसंद करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी किआ ने आज अपनी नई कार किआ केरेंस (Kia Carens) को भारत में लॉन्च कर दिया है. बता दें कि दिसंबर 2021 में इस MPV को पेश किया गया था और इस कार की बुकिंग पिछले महीने यानी जनवरी में बुकिंग को शुरू किया था. बता दें कि किआ कैरेंस में 10 हाई-सेफ्टी पैकेज है जिसमें 6 एयरबैग, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, ईएससी, एबीएस और बहुत कुछ शामिल है. बता दें कि यह भारत की पहली MPV हैं जिसमें सभी वैरिएंट्स में 6 एयरबैग्स दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 15 से 20 मिनट में ये डिवाइस साइकिल को बदलेगी एक Electric बाइक में, जानें यहां

कंपनी ने Kia Carens के पेट्रोल इंजन से 16.5 kmpl और डीजल इंजन से 21.3 kmpl मायलेज का दावा किया है. किआ इंडिया ने 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर कैरेंस को लॉन्च किया है और ऊपर में इसकी कीमत 16.99 लाख रुपये तक जाती है. Carens MPV को भारत में कई पावरट्रेन और गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है.  

यह भी पढ़ें: देश की टॉप 4 Electric बाइक बनाने वाली कंपनियां, ग्राहकों के बीच मचाई धूम

किआ कैरेंस 8 स्पीकर के साथ बोस साउंड सिस्टम, वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के साथ स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, स्काईलाइट सनरूफ, ओवर द एयर (ओटीए) सिस्टम अपडेट, कूलिंग फंक्शन के साथ स्मार्टफोन वायरलेस चार्जर और कई अन्य से लैस है. भारतीय बाजार में Kia Carens का मुकाबला हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) और टाटा सफारी (Tata Safari) जैसी कारों के साथ है.