logo-image

Kia Carens को लाएं घर सिर्फ इतनी डाउन पैमेंट पर , जानें फीचर्स और EMI

कंपनी द्वारा बुकिंग विंडो ओपेन करते ही एक महीने के अंदर 19 हजार से ज्यादा करें बुक भी हो गई हैं. यह कार एक लीटर पेट्रोल में 21 किमी से ज्यादा का माइलेज देती है.

Updated on: 24 Feb 2022, 09:46 AM

New Delhi:

नए साल की शुर्रूआत में कई कार कंपनियां अपनी अपनी लक्ज़री कारों से पर्दा उठाने को तैयार हैं. दिग्गज कार निर्माता किआ ने हाल ही में अपनी लग्जरी कार किआ कैरेंस को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा बुकिंग विंडो ओपेन करते ही एक महीने के अंदर 19 हजार से ज्यादा करें बुक भी हो गई हैं. यह कार एक लीटर पेट्रोल में 21 किमी से ज्यादा का माइलेज देती है. अगर आप डाउन पेमेंट के साथ कार को खरीदना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं इस कार के बारें में कुछ बातें साथ ही कितनी ईएमआई देनी होगी.

यह भी पढ़ें- आ रही है हवा से बातें करने वाली टॉप 2 बेस्ट परफॉरमेंस की Electric बाइक्स


फीचर्स

कार में नेक्स्ट जनरेशन किआ कनेक्ट के साथ 26.03 सेमी (10.25") एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम, 8 स्पीकर वाला प्रीमियम साउंड सिस्टम, केबिन के अंदर 64 रंगों वाली एम्बिएंट मूड लाइटिंग, बैक्टीरिया से सुरक्षा देने वाला स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर दिया गया है. इसके अलावा हाई-सिक्योर सेफ्टी स्टैंडर्ड पैकेज, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, मल्टी ड्राइव मोड्स हैं. दूसरी रो की सीट में वन टच इजी इलेक्ट्रिक टम्बल, स्काईलाइट सनरूफ के साथ बड़ा केबिन स्पेस जैसे फीचर्स भी हैं. किआ कैरेंस को दो पेट्रोल और एक डीजल यूनिट के ऑप्शन के सतह लाया गया है.  स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं.

कीमत और EMI

कंपनी ने 3-रो वाली कैरेंस 8.99 लाख रुपये शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च की है. यदि आप इसे 1 लाख रुपये डाउन पेमेंट देकर खरीदते हैं तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पांच साल के लिए 8 प्रतिशत ब्याज के साथ 18,374 रुपये कीमत आएगी यानी कि पांच साल में 1,96,242 रुपये ब्याज आपको देना होगा. किआ कैरंस बाजार में हुंडई अल्काजार, मारुति सुजुकी एक्सएल6, महिंद्रा मराजो, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी धांसू कारों को टक्कर देगी. 

यह भी पढ़ें- Noida में जल्द आ रही है Pod Taxi, हर 20 सेकंड में मिलेगी बेहतरीन सर्वि