logo-image

JLR ने Range Rover स्पोर्ट SVR किया लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने कहा कि रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर अब तक का सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली और गतिशील लैंड रोवर है. लग्जरी परफॉर्मेंस एसयूवी कोवेंट्री, यूके में हाथ से तैयार किया गया है.

Updated on: 30 Jun 2021, 07:30 AM

highlights

  • रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर 5.0 आई सुपरचाज्र्ड वी8 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है
  • सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है

मुंबई:

लग्जरी वाहन निर्माता जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने भारत में लग्जरी परफॉर्मेंस एसयूवी रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर (Range Rover Sport SVR) को लॉन्च किया, जिसकी कीमत 2.19 करोड़ रुपये है. एसयूवी '5.0 आई सुपरचाज्र्ड वी8 पेट्रोल इंजन' द्वारा संचालित है जो 423 किलोवाट की शक्ति और 700 एनएम का टॉर्क देता है और साथ ही साथ सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. कंपनी ने कहा कि रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर अब तक का सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली और गतिशील लैंड रोवर है. लग्जरी परफॉर्मेंस एसयूवी कोवेंट्री, यूके में हाथ से तैयार किया गया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा, यह रेंज रोवर स्पोर्ट के हल्के और मजबूत ऑल-एल्युमिनियम आर्किटेक्टर की पूरी क्षमता को उजागर करता है, जबकि रिफाइनमेंट, लग्जरी और ऑफ-रोड क्षमता को बरकरार रखता है, जिसके लिए रेंज रोवर विश्व प्रसिद्ध है.

यह भी पढ़ें: टेस्ला कार मालिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशन को मैकडॉनल्ड्स से मिल रही ये सेवा

Skoda Auto India ने लॉन्च की SUV Kushaq

ऑटो निर्माता स्कोडा ऑटो इंडिया (Skoda Auto India) ने एसयूवी कुशक (Skoda Kushaq) को 10.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया. कंपनी के अनुसार, नई एसयूवी विश्व स्तर पर प्रशंसित टीएसआई तकनीक द्वारा संचालित है, जिसमें दो इंजन विकल्प - 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टीएसआई - क्रमश: 115 पीएस और 150 पीएस हैं. इसके अलावा, ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी शामिल हैं. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, कुशक का लॉन्च स्कोडा ऑटो इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि हम इस गतिशील ऑटोमोटिव बाजार में सबसे रोमांचक सेगमेंट में से एक में प्रवेश करते हैं. हम प्रदर्शन, दक्षता के इष्टतम संयोजन को सशक्त बनाने के लिए पूरी रेंज में विश्व स्तर पर प्रसिद्ध टीएसआई तकनीक भी पेश करेंगे.

2021 के अंत तक 150 टचप्वाइंट तक विस्तार करने की योजना
कंपनी के पास वर्तमान में 85 शहरों में 120 बिक्री टचप्वाइंट हैं और 2021 के अंत तक 150 टचप्वाइंट तक विस्तार करने की योजना है. कंपनी ने एक बयान में कहा, कुशक लॉन्च के साथ, कंपनी टियर 2 और 3 शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करके देश में गहराई से प्रवेश करेगी.