News Nation Logo

फेस्टिव सीजन में खरीदनी है कार तो चुने ये टॉप 5 ऑप्शंस

फेस्टिव सीजन पर बहुत से लोग नई कार खरीदने की प्लानिंग करते हैं. लेकिन उसी प्लानिंग में जेब में कितने पैसे है ये भी देखना पड़ता है. आज हम आपको ऐसी बेहतरीन पेट्रोल कारों के बारे में बातएंगे जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपये के बीच है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 06 Oct 2021, 03:13:55 PM
car

फेस्टिव सीजन में खरीदनी है कार तो चुने ये टॉप 5 ऑप्शंस (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

फेस्टिव सीज़न पर बहुत से लोग नई कार खरीदने की प्लानिंग करते हैं. लेकिन उसी प्लानिंग में जेब में कितने पैसे है ये भी देखना पड़ता है. आज हम आपको ऐसी बेहतरीन पेट्रोल कारों के बारे में बातएंगे  जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपये के बीच है. पहली बार खरीदने वाले और पुराने व्हीकल को अपग्रेड करने वाले, के लिए इस तरह की गाडी खरीदना फायदेमंद भी है और आप काम पैसे में शानदार गाडी घर भी लाएंगे. आइए जानते हैं वो कौन सी गाड़ियां है जो  5 से 10 लाख की रेंज में टॉप 5 पेट्रोल गाड़ियों में शामिल है. 

यह भी पढ़े- सिखों के प्रति सहानुभूति को झूठा बताते हुए कांग्रेस के खिलाफ लगाए गए पोस्टर

नई होंडा अमेज आपने सुना ही होगा जो एक पॉप्युलर 5-सीटर फैमिली सेडान है. होंडा के लिए भारत में यह सबसे ज्‍यादा बिकने वाला मॉडल है. इस कॉम्‍पैक्‍ट सेडान में क्‍लास-लीडिंग केबिन स्‍पेस के साथ कम्‍फर्ट और बढ़िया ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलता है. इसमें रिडिजाइन फ्रंट फेस, LED हेडलाइट्स, LED फॉग लैम्‍प, और 15 इंच डुअल टोन अलॉय व्‍हील्‍स मिलते हैं. इसका इंफोटेनमेंट सिस्‍टम एप्‍पल कार प्‍ले, एंड्रॉयड ऑटो और कनेक्टिविटी ऑप्‍शन सपोर्ट करता है. वहीँ इसमें  1.2 लीटर पेट्रोल आसक्त है.  मैनुअल व CVT ट्रांशमिशन का ऑप्शन के साथ इसकी कीमत 6,32,000 रुपये से और 9,05,000 रुपये तक जाती है.

मारुति सुजुकी बलेनो  की बात करेंगे तो यह भारत के प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में से एक है. लॉन्‍चिंग के बाद से ही कार टॉप 10 बेस्‍ट-सेलिंग लिस्ट में शामिल रहती है. कार के हायर वेरिएंट में एक स्‍मार्टप्‍ले सिस्‍टम है जो आपको टेक्‍स्‍ट, कॉल, नैवीगेट और म्‍यूजिक सुनने की सुविधा देता है. इसमें कलर्ड TFT मल्‍टी इंफोर्मेशन डिस्‍प्‍ले मिलता है. कार की कीमत 5,99,000 रुपये से लेकर 9,45,000 रुपये है. 

यह भी पढ़े- मोदी सरकार से यह चूक कैसे हुई... खाली पड़ा है एक संवैधानिक पद

हुंडई ऑरा एक 5-सीटर सेडान है जो कासकैडिंग ग्रिल और बूमरैंग-शेप्‍ड ट्विन LED DRL के साथ आती है। इसके स्‍लीक प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प्‍स और क्‍लैमशेल बोनट स्‍पोर्टी है, जबकि टी प्रोजेक्‍टर फॉग लैम्‍प इसके लुक को और बेहतर बना देते हैं. इसका इंटीरियर बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है और काफी खूबसूरत है.  इसमें वायरलेस चार्जिंग भी दी गई है। ऑरा पेट्रोल 1.2 लीटर इंजन के साथ आती है. इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 8.72 लाख रुपये है. 

हुंडई ग्रांड आई 10 नियोस एक स्‍टाइलिश प्रीमियम हैचबैक है. इसमें बूमरैंग-शेप्ड DRL के साथ एक बड़ी सिग्‍नेचर ग्रिल है. इसमें LED प्रोजेक्‍टर हेडलाइट्स और प्रोजेक्‍टर फॉग लैम्‍प भी हैं. इसके अलावा ग्रांड आई 10 नियोस में 15 इंच अलॉय व्‍हील्‍स और रूफ रेल्‍स भी हैं. इसमें वायरलेस चार्जर, यूएसबी पोर्ट, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, कूल्‍ड ग्‍लोव बॉक्‍स, रियर पार्किंग सेंसर, एक कैमरा जैसे फीचर्स भी हैं  कार में 1.2 लीटर कप्‍पा वीटीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसकी कीमत 5.28 लाख रुपये से लेकर 7.92 लाख रुपये है. 

 

 

 

 

First Published : 06 Oct 2021, 03:13:07 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.