logo-image

टेस्ला का मॉडल वाई इलेक्ट्रिक एसयूवी यूरोप में दिखा, जल्द होगा लांच

टेस्ला का मॉडल वाई इलेक्ट्रिक एसयूवी यूरोप में दिखा, जल्द होगा लांच

Updated on: 16 Aug 2021, 09:03 AM

highlights

  • टेस्ला वाई इलेक्ट्रिक एसयूवी के पांच और एडिशन करेगी लांच
  • चीन में निर्माण के लिए सरकार के समक्ष किया आवेदन

लंदन:

टेस्ला मॉडल वाई इलेक्ट्रिक एसयूवी का एक समूह यूरोप में डिलीवरी से पहले नॉट मॉडल वाई डिकल्स के साथ देखा गया है. इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट, टेस्ला ने मूल रूप से केवल यूरोप में मॉडल वाई लॉन्च करने की योजना बनाई है, जब उसने जर्मनी में गिगाफैक्ट्री बर्लिन में स्थानीय रूप से इलेक्ट्रिक एसयूवी का उत्पादन किया गया है. हालांकि ऑटोमेकर ने पिछले महीने अपनी योजनाओं को बदल दिया और सितंबर डिलीवरी के लिए मॉडल वाई ऑर्डर के लिए खोलेगा, लेकिन उन वाहनों का उत्पादन चीन में गिगाफैक्ट्री शंघाई में किया जाएगा. इस हफ्ते की शुरूआत में ऑटो-टेक वेबसाइट ने टेस्ला पर पिछले महीने चीन से 8,000 से अधिक मॉडल वाई एसयूवी निर्यात करने को कहा गया है.

यूरोंप में अधिक बिक्री की उम्मीद
इनमें से अधिकांश सेल यूरोप में होने की उम्मीद है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मॉडल वाई एसयूवी के एक समूह को नीदरलैंड में आइंडहोवन (फेसबुक के माध्यम से पीटर वैन लिम्प्ट द्वारा देखा गया) में देखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला ने अभी इलेक्ट्रिक एसयूवी को बाजार में नहीं उतारा है. गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने चीन सरकार के पास गिगाफैक्ट्री शंघाई में मॉडल वाई इलेक्ट्रिक एसयूवी के पांच और एडिशन के उत्पादन के लिए आवेदन किया है. इलेक्ट्रेक के अनुसार, उनमें से कुछ वेरिएंट को अन्य बाजारों में निर्यात किए जाने की उम्मीद है, जो पहली बार इलेक्ट्रिक एसयूवी प्राप्त करेंगे.

इस साल की शुरुआत में अमेरिका में लांच हुआ था मॉडल
रिपोर्ट के मुताबिक चीन में उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने देश में उत्पादन के लिए नई ऊर्जा वाहन अनुप्रयोगों का अपना लेटेस्ट बैच जारी किया है. फाइलिंग के बैच चीन में उत्पादन के लिए आने वाले नए इलेक्ट्रिक वाहनों को ट्रैक करने का एक अच्छा तरीका है, जो अब दुनिया का सबसे बड़ा ईवी बाजार है और उस बाजार के लिए कई ईवी मॉडल का घर है. गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी का सस्ता एडिशन इस साल की शुरूआत में अमेरिका में लॉन्च किया गया था, जब टेस्ला ने कॉन्फिगरेशन की पेशकश नहीं करने का फैसला किया था.