logo-image

सस्‍ती गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो जल्‍दी करें, मात्र 2700 रुपये की EMI पर घर लाएं सपनों की कार

लॉकडाउन के बाद ऑटोमोबाइल उद्योग ने गति पकड़ ली है. नई के साथ पुरानी कारों की भी मांग बढ़ गई है. कई वाहन निर्माता कंपनियां सेकेंड हैंड कार बाजार में उतार गई हैं. कंपनियां इन कारों को सर्टिफाइड कर फ्री सर्विस और वारंटी ऑफर कर रही हैं.

Updated on: 06 Sep 2020, 04:39 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन के बाद ऑटोमोबाइल उद्योग ने गति पकड़ ली है. नई के साथ पुरानी कारों की भी मांग बढ़ गई है. कई वाहन निर्माता कंपनियां सेकेंड हैंड कार बाजार में उतार गई हैं. कंपनियां इन कारों को सर्टिफाइड कर फ्री सर्विस और वारंटी ऑफर कर रही हैं. सर्टिफाइड होने से इन कारों पर फाइनेंस मिल जाता है. जानें सर्टिफायड कारों के बारे में :

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) नई के अलावा पुरानी कार खरीदने का भी मौका दे रही है. अपने Truevalue स्टोर के जरिए मारुति पुरानी कारें बेचती है. इस समय Maruti Alto से भी कम दाम में Swift और WagonR जैसी पुरानी कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.

Maruti Wagon R- यह गाड़ी मारुति की पुरानी कारों को बेचने वाली वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. वेबसाइट पर दी गई जानकारी की मानें तो कार 2012 मॉडल की है और 66,027 किलोमीटर तक चल चुकी है. पेट्रोल वर्जन के फर्स्ट वैरिएंट LXI को इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है. इस कार की कीमत महज 2.25 लाख रुपये रखी गई है

Maruti Swift- वेबसाइट पर स्विफ्ट का पेट्रोल मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है. यह कार 2011 मॉडल की है. अब तक 55,313 किलोमीटर तक चल चुकी इस कार को दूसरे मालिक द्वारा बेचा जा रहा है. कार की कीमत महज 1.94 लाख रुपये तय की गई है.

दूसरी ओर, 2016 मॉडल की ऑल्टो 800 LXI को मारुति ट्रू वैल्यू 1.45 लाख रुपये में ऑफर कर रही है. 1 साल की वारंटी और 3 फ्री सर्विस भी कंपनी की ओर से दी जा रही है. बेहतर क्रेडिट स्कोर पर कार 29 हजार रुपये के डाउन पेमेंट पर 2699 रुपये की 5 साल की EMI पर आपको मिल जाएगी. 2700 रुपये से 4000 रुपये प्रति माह EMI वाले रेंज में दर्जनों कारें बिक्री के लिए उपलब्‍ध हैं.

Mahindra First Choice : 2016 मॉडल की सर्टिफाइड Renault Kwid RKL को 2.3 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. 14% ब्‍याज दर पर यह कार 5 साल के लिए करीब 4300 रुपये की EMI पर आपको मिल जाएगी. इसके अलावा कंपनी 4 लाख से कम कीमत की सर्टिफाइड वैगन आर, गो प्लस, ऑल्टो, स्विफ्ट जैसी कारों की पेशकश कर रही है. इन गाड़ियों की EMI करीब 7500 रुपये से शुरू हो सकती है.