logo-image
लोकसभा चुनाव

नया डिजाइन.. जबरदस्त इंटीरियर, जानें 2024 Hyundai Creta के बारें में सबुकछ

हुंडई मोटर इंडिया 16 जनवरी, 2024 को फेसलिफ्टेड क्रेटा एसयूवी को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इसके लिए कार निर्माता कंपनी ने 25,000 रुपये की मामूली टोकन राशि पर अपडेटेड मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.

Updated on: 02 Jan 2024, 04:02 PM

नई दिल्ली :

नए साल की धमाकेदार शुरुआत होने जा रही है... हुंडई मोटर इंडिया 16 जनवरी, 2024 को फेसलिफ्टेड क्रेटा एसयूवी को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है. इसके लिए कार निर्माता कंपनी ने 25,000 रुपये की मामूली टोकन राशि पर अपडेटेड मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक इस एसयूवी को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी बुक कर सकते हैं. बता दें कि इस फेसलिफ्टेड क्रेटा एसयूवी की लॉन्चिंग से पहले, कंपनी ने इसके मॉडल और डिज़ाइन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है...

2024 हुंडई क्रेटा: डिजाइन

2024 क्रेटा में पूरी तरह से नए सिरे से डिज़ाइन किया गया फ्रंट फेसिया होगा, जो एक चौड़ी, चिकनी तीन-पंक्ति रेडिएटर ग्रिल द्वारा हाइलाइट किया जाएगा, जो कंपनी के पोर्टफोलियो में अन्य मॉडलों पर देखे गए पैरामीट्रिक गहनों से काफी अलग है. कुल मिलाकर, एसयूवी का अगला हिस्सा मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक भारी दिखता है और इसका रुख भी बोल्ड है.

इसके साथ ही इसमें, प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, एच-आकार के एलईडी डीआरएल, एक नया बम्पर और लंबवत स्टैक्ड फॉग लैंप तक विस्तारित हैं. पीछे की तरफ, कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स मौजूद हैं.

2024 हुंडई क्रेटा: इंटीरियर

इंटीरियर के मामले में, नई हुंडई क्रेटा हाई-टेक फीचर्स से लैस है, जो फ्यूचरिस्टिक लुक देती है. इसके साथ ही निर्बाध रूप से एकीकृत इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल क्लस्टर विभिन्न सूचनाओं का व्यापक प्रदर्शन प्रदान करते हैं.

2024 हुंडई क्रेटा: रंग विकल्प

आगामी हुंडई क्रेटा 7 वेरिएंट और 6 मोनो-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी, जिसमें रोबस्ट एमराल्ड पर्ल (नया), फियरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट और टाइटन ग्रे शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, इसमें 1 डुअल-टोन रंग विकल्प, ब्लैक रूफ के साथ एटलस व्हाइट होगा.