logo-image
लोकसभा चुनाव

Hyundai ने 10 लाख से अधिक मेड इन इंडिया SUV बेची

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) के डायरेक्टर (सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा कि घरेलू और निर्यात बाजारों में 10 लाख से अधिक एसयूवी बिक्री के साथ, हमने मेक-इन-इंडिया के वादे को दोहराया है.

Updated on: 06 Apr 2021, 07:52 AM

highlights

  • 2015 में लॉन्च होने के बाद से 5.9 लाख से अधिक क्रेटा की बिक्री 
  • Hyundai ने कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को 2019 में पेश किया था

नई दिल्ली :

ऑटोमोबाइल प्रमुख हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने अपनी स्थापना के बाद से घरेलू और निर्यात बाजारों में संचयी रूप से 10 लाख से अधिक एसयूवी की बिक्री की है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. वर्तमान में कंपनी देश में 4 एसयूवी प्रदान करती है, जिसमें वेन्यू, क्रेटा, टक्सन और कोना इलेक्ट्रिक शामिल हैं. इस उपलब्धि पर बोलते हुए हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्टर (सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा कि घरेलू और निर्यात बाजारों में 10 लाख से अधिक एसयूवी बिक्री के साथ, हमने मेक-इन-इंडिया के वादे को दोहराया है. उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि हमारी विनिर्माण उत्कृष्टता और भारत में हुंडई ब्रांड के लिए बिना शर्त प्यार को भी दर्शाती है.

यह भी पढ़ें: Honda ने मार्च में करीब 4 लाख दोपहिया वाहन बेचे, मार्च में 60.77 फीसदी बिक्री बढ़ी

घरेलू बाजार में कंपनी ने 2015 में क्रेटा लॉन्च की थी और इसकी लॉन्चिंग के बाद से 5.9 लाख से अधिक क्रेटा की बिक्री की गई है, जबकि 2.2 लाख से अधिक यूनिट को निर्यात बाजार में बेचा गया है. इसी प्रकार कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को 2019 में पेश किया था और घरेलू बाजार में कंपनी अब तक इसकी 1.8 लाख यूनिट की बिक्री कर चुकी है. कंपनी के पास वर्तमान में 10 सेगमेंट में कार मॉडल उपलब्ध हैं.

KTM ने अपनी सभी मोटरसाइकिलों के दाम बढ़ाए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक KTM ने अपनी सभी मोटरसाइकिलों के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. KTM ने बाइक की कीमतों में 1,792 रुपये से लेकर 8,812 रुपये तक की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. आज की इस रिपोर्ट में हम आपको KTM की मोटरसाइकिलों (Motorcycle) की नई कीमतों में बारे में बताने जा रहे हैं. इसके अलावा मोटरसाइकिलों की पुरानी कीमतों के बारे में भी चर्चा करने की कोशिश करेंगे. तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि आपकी मनपसंद केटीएम बाइक (KTM Byke) की कीमतें क्या हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक KTM 200 Duke के दाम में सबसे कम और KTM 125 Duke के दाम में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई है. - इनपुट आईएएनएस