logo-image

हुंडई मोटर ने IMT टेक्नोलॉजी से लैस Venue का पहला मॉडल पेश किया

Hyundai Venue: हुंडई मोटर ने कहा कि उसकी आईएमटी प्रौद्योगिकी में चालकों को लगातार क्लच पेडल का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होती, जैसा कि परंपरागत मैनुअल ट्रांसमिशन में होता है.

Updated on: 03 Jul 2020, 03:22 PM

दिल्ली:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL) ने अपनी काम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू (Hyundai Venue) के लिए इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT) प्रौद्योगिकी पेश की है. वेन्यू पहला मॉडल हो गया है, जिसे यह प्रौद्योगिकी मिली है. एचएमआईएल ने शुक्रवार को बयान में कहा कि वह आईएमटी प्रौद्योगिकी पेश करने वाली पहली वाहन कंपनी हो गई है. इसमें ग्राहकों को दो पेडल की क्लच-लेस प्रौद्योगिकी मिलती है. इसके अलावा उन्हें मैनुअल ट्रांसमिशन का अच्छा अनुभव मिलता है.

हुंडई ने कहा कि उसकी आईएमटी प्रौद्योगिकी में चालकों को लगातार क्लच पेडल का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होती, जैसा कि परंपरागत मैनुअल ट्रांसमिशन में होता है. हालांकि, इस प्रौद्योगिकी में चालक को गियर मैनुअल तरीके से बदलने की सुविधा रहती है, जिससे उसका नियंत्रण बढ़ता है और वह ड्राइविंग का आनंद ले पाता है. एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने कहा कि हमारी कारोबारी रणनीति भविष्य के हिसाब है. हम लगातार उपभोक्ता केंद्रित प्रौद्योगिकी पेश करने पर ध्यान दे रहे हैं. किम ने कहा कि आईएमटी इसी तरह की प्रौद्योगिकी है, जो ड्राइविंग का आनंद बढ़ाती है और सुविधा प्रदान करती है.