logo-image

10 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है Hyundai Alcazar

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा कि भारत में पेश करने के लिए हुंडई के पास एसयूवी की कई श्रेणियां हैं और हर मॉडल ग्राहकों को उनकी आकांक्षाओं और विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए अनूठा प्रस्ताव प्रदान करता है.

Updated on: 19 Jun 2021, 07:37 AM

highlights

  • कंपनी का दावा है कि एसयूवी 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है
  • मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए 7-सीटर वाली कार के डीजल वर्जन की शुरूआती कीमत 16.53 लाख रुपये

नई दिल्ली:

ऑटोमेकर हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने अपनी प्रीमियम 6 और 7-सीटर वाली एसयूवी अलक्जार (Hyundai Alcazar) को लॉन्च कर दी है. कंपनी ने दावा किया है कि SUV Alcazar 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है. कंपनी के मुताबिक, 7-सीटर पेट्रोल वर्जन की कीमत 16.30 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि 6-सीटर एसयूवी मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार की शुरूआती कीमत 16.45 लाख रुपये और एटी वेरिएंट की शुरूआती कीमत 17.93 लाख रुपये रखी गई है. इसके अलावा, मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए 7-सीटर वाली कार के डीजल वर्जन के लिए शुरूआती कीमत 16.53 लाख रखी गई है और एटी वेरिएंट की कीमत 18.01 लाख रुपये रखी गई है. मैनुअल ट्रांसमिशन में 6-सीटर एसयूवी की शुरूआती कीमत 16.68 लाख रुपये और एटी वेरिएंट के लिए 19.78 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें: Mercedes Benz इंडिया ने S-क्लास की सातवीं जेनरेशन लॉन्च की, जानिए क्या है कीमत

अलक्जार के लॉन्च के साथ 6 और 7-सीटर एसयूवी के एक नए सेगमेंट में प्रवेश कर रही है हुंडई 
हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा कि भारत में पेश करने के लिए हुंडई के पास एसयूवी की कई श्रेणियां हैं और हर मॉडल ग्राहकों को उनकी आकांक्षाओं और विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए एक अनूठा प्रस्ताव प्रदान करता है. अपने पोर्टफोलियो को और सशक्त बनाने के लिए हम अब हुंडई अलक्जार के लॉन्च के साथ 6 और 7-सीटर एसयूवी के एक नए सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने उठाया ये बड़ा कदम

चार पावरट्रेन विकल्प में है उपलब्ध
कंपनी के मुताबिक, अलक्जार को चार पावरट्रेन विकल्पों - 2.0 लीटर पेट्रोल एमपीआई इंजन (6एटी या 6एमटी) और 1.5 लीटर डीजल सीआरडीआई इंजन (6एटी या 6एमटी) के साथ पेश किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है. -इनपुट आईएएनएस