logo-image
लोकसभा चुनाव

Hyundai की इस कार की बाजार में है जबरदस्त डिमांड, 2 महीने में रिकॉर्ड तोड़ बुकिंग

अगर आप एक शानदार कार की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काम की है. आज इस खबर में हम बताएंगे कि इन दिनों किस कार की डिमांड ज्यादा हो रही है.

Updated on: 11 Apr 2024, 11:09 PM

नई दिल्ली:

लॉन्च के महज तीन महीने बाद ही क्रेटा हुंडई के लिए सबसे लोकप्रिय बन गई है और इसने एक बड़ा मील का पत्थर पार कर लिया है. जनवरी 2024 में लॉन्च होने के बाद से ऑटोमेकर ने इस मध्यम आकार की एसयूवी के लिए एक लाख से अधिक बुकिंग दर्ज की है. बिक्री, बुकिंग और रिकॉर्ड तोड़ने के मामले में क्रेटा चार्ट में शीर्ष पर बनी हुई है. इसमें सबसे खास बात यह है कि इस एसयूवी ने फरवरी और मार्च 2024 में क्रमश: 50,000 और 80,000 बुकिंग हुई थी जबकि इसकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी किआ सेल्टोस को ये कारनामा करने में छह महीने लगे थे.

11 लाख से है शुरुआती कीमत

11 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई क्रेटा एसयूवी वर्तमान में सात वेरिएंट, E, EX, S, S(O), SX, SX Tech और SX(O) पेट्रोल और डीजल इंजन में अवेलेबल है. इसके साथ हाल ही में इस मॉडल की कीमत में 10,800 रुपये की उछाल देखी गई है. हुंडई देश में क्रेटा एसयूवी का एक ऑल-इलेक्ट्रिक संस्करण लाने पर भी काम कर रही है. इस मॉडल को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और जहां तक कयास लगाए जा रहे हैं कि सााल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- क्या आपको कार चलाते समय आती है नींद, जानें ये आसान सा टिप्स

कंपनी दी अपनी प्रतिक्रिया? 

इस संबंध हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ, तरुण गर्ग ने कहा, “हाल ही में लॉन्च की गई नई हुंडई क्रेटा ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है. जनवरी 2024 में लॉन्च होने के बाद से केवल तीन महीने एक लाख से अधिक बुकिंग हो गए, जिसमें सनरूफ और कनेक्टेड कार वेरिएंट कुल बुकिंग में क्रमशः 71 प्रतिशत और 52 प्रतिशत का योगदान दे रहे हैं, जो युवा भारतीय ग्राहकों की बदलती आकांक्षाओं का प्रमाण है.