logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) की इस कार को पछाड़ कर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) बनी सबसे ज्यादा पसंदीदा कार

आंकड़ों के मुताबिक मई के दौरान हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) की कुल 3,212 इकाइयां बिकीं. इसके बाद मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) की अर्टिगा रही जिसकी 2,353 इकाइयां मई में बिकीं हैं.

Updated on: 15 Jun 2020, 08:18 AM

नई दिल्ली:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL) की हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) मई में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. कंपनी ने हाल में इसका नया संस्करण पेश किया था. वाहन उद्योग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक यह पहली बार है जब देश में किसी एसयूवी (SUV) की मासिक बिक्री सबसे अधिक रही है. इससे पहले ज्यादातर मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) की ऑल्टो (Alto) और डिजायर इस मामले में शीर्ष रहती थी.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर सोने-चांदी में आज गिरावट पर खरीदारी का मौका, महंगे हो सकते हैं भाव

मई के दौरान हुंडई क्रेटा की कुल 3,212 इकाइयां बिकीं
आंकड़ों के मुताबिक मई के दौरान हुंडई क्रेटा की कुल 3,212 इकाइयां बिकीं. इसके बाद मारूति सुजूकी की अर्टिगा रही जिसकी 2,353 इकाइयां मई में बिकीं हैं. समीक्षावधि में डिजायर की 2,215 इकाई, महिंद्रा एंड महिंद्रा की बोलेरो की 1,715 इकाइयां बिकीं थीं. मारूति सुजूकी के मल्टीपर्पज वाहन इको का इस मामले में पांचवा स्थान रहा जिसकी 1,617 इकाइयां बिकी थी. हुंडई मोटर इंडिया के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) तरुण गर्ग ने कहा कोविड-19 महामारी अब एक नई सामान्य स्थिति है, इसके बावजूद मई में कंपनी की बिक्री का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को 9वें दिन भी राहत नहीं, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, देखें ताजा रेट लिस्ट 

16 मार्च को पेश हुई थी हुंडई की नई क्रेटा
बता दें कि कंपनी ने नई क्रेटा 16 मार्च को पेश की थी. इसके लिए उसे 26,000 बुकिंग पहले ही मिल चुकी है. जानकारों का कहना है कि नई 2020 Hyundai Creta दो बड़े अफ्रीकी हाथियों (लगभग 5,400 किलोग्राम) का वजन ले जाने में भी सक्षम है. उनका कहना है कि सी-सेगमेंट एसयूवी बाजार (SUV Market) में यह सबसे सुरक्षित प्रोडक्ट में से एक है. बता दें कि नई हुंडई क्रेटा का स्ट्रक्चर 74.3 फीसदी एडवांस्ड उच्च शक्ति वाले इस्पात से बना हुआ है.