logo-image

डीटेल में जानें Hyundai की नई कॉम्पैक्ट सिडान कार Aura के बारे में

बुधवार को इस कार का चेन्नई में ग्लोबल प्रीव्यू किया गया. कंपनी ने इस कॉन्पैक्ट सिडैन की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 6 लाख से 9 लाख रुपये के बीच रह सकती है.

Updated on: 20 Dec 2019, 12:09 PM

NEW DELHI:

जानीमानी कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै (Hyundai) ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सिडान Aura को भारतीय बाजार में उतार दिया है. बुधवार को इस कार का चेन्नई में ग्लोबल प्रीव्यू किया गया. कंपनी ने इस कॉन्पैक्ट सिडैन की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 6 लाख से 9 लाख रुपये के बीच रह सकती है.

मिलेंगे 3 इंजन ऑप्शन

इस कार में ग्राहकों को 3 इंजन ऑप्शन्स दिए गए हैं. 1.2 लीटर MPI पेट्रोल इंजन करीब 82 Bhp की पावर और 11.6 kgm का टॉर्क देता है. 1.2 लीटर ईकोटॉर्क डीजल इंजन करीब 74 bhp की पावर और 19.4 kgm का टॉर्क देता है. कंपनी दोनों ही इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल के अलावा AMT ट्रांसमिशन भी ऑफर कर रही है.

यह भी पढ़ें- जानें कैसा है भारत का कार बाजार, किन कंपनियों को ग्राहक दे रहे हैं तवज्जो

1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन

कार में स्पोर्टी ड्राइव के शौकीनों के लिए 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है. इस इंजन का इस्तेमाल ह्यूंदै वेन्यू में किया गया है. यह इंजन करीब 99 bhp की पावर और 17.5 kgm का टॉर्क देता है. इस इंजन के साथ सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. कंपनी भविष्य में इस इंजन का इस्तेमाल Grand i10 Nios में करेगी.

ह्यूंदै औरा का इंटीरियर

कंपनी ने कार के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी अभी तक साझा नहीं की है लेकिन जानकारी के मुताबिक Aura में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमे ऐपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो मिलता है. वायरलेस चार्जर, प्रोजेक्टर हेड-फॉग लैम्प्स, रियर व्यू मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलते हैं. कार के साथ कंपनी 1 लाख किलोमीटर या 5 साल की वारंटी का विकल्प है. 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी फैक्ट्री फिट CNG किट भी दे रही है.