logo-image

फ्यूल पंप में खराबी के कारण Honda ने अपनी 77,954 कारों को वापस मंगाया

Honda ने एक बयान में कहा कि ठीक करने की यह प्रक्रिया शनिवार यानी 17 अप्रैल 2021 से ही शुरू हो जाएगी. इसे चरणबद्ध तरीके से पूरे भारत में एचसीआईएल डीलरशिप पर मुफ्त में किया जाएगा और कार मालिक व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर सकते हैं.

Updated on: 17 Apr 2021, 08:13 AM

highlights

  • Honda ने एक बयान में कहा कि ठीक करने की यह प्रक्रिया शनिवार यानी 17 अप्रैल 2021 से ही शुरू हो जाएगी
  • चरणबद्ध तरीके से एचसीआईएल डीलरशिप पर मुफ्त में किया जाएगा और कार मालिक व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर सकते हैं

नई दिल्ली :

ऑटोमोबाइल प्रमुख होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) ने शुक्रवार को स्वेच्छा से अपनी 77,954 कारों को वापस मंगाने की घोषणा की है, जिसमें इसके विभिन्न कार मॉडल शामिल हैं. दरअसल कंपनी इन कारों के फ्यूल पंप को बदलने वाली है. कंपनी के अनुसार, इन कारों के फ्यूल पंप में लगे इम्पेलर्स खराब हो सकते हैं और समय के साथ इंजन रुक सकता है या फिर शुरू ही नहीं होगा. ऐसे में कंपनी ने अब इन्हें बदलने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ठीक करने की यह प्रक्रिया शनिवार यानी 17 अप्रैल 2021 से ही शुरू हो जाएगी. इसे चरणबद्ध तरीके से पूरे भारत में एचसीआईएल डीलरशिप पर मुफ्त में किया जाएगा और कार मालिक व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Honda ने दोपहिया एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए लॉन्च किया ओवरसीज बिजनेस

कंपनी का कहना है कि वर्तमान में सुरक्षा नियमों के चलते डीलरशिप पर सिर्फ सीमित स्टाफ मौजूद है, ऐसे में ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि डीलरशिप पर जाने से पहले डीलर से पहले ही समय लेकर जाएं, ताकि किसी तरह की परेशानी न हो. जिन कारों को वापस बुलाया गया है, उननें अमेज, चौथी जनरेशन की सिटी, डब्ल्यूआर-वी, जैज, सिविक, बीआर-वी और सीआरवी शामिल हैं.

Honda की कारों पर मिल रहा है 38 हजार रुपये तक का बंपर डिस्काउंट

होंडा कार्स (Honda Cars) त्यौहारों को देखते हुए अपनी कारों पर बंपर डिस्काउंट (Discount) ऑफर कर रही है. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक जो लोग इन ऑफर्स का फायदा उठाना चाहते हैं वे 30 अप्रैल 2021 तक अधिकृत डीलर से कार की खरीदारी कर सकते हैं. होंडा से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी की होंडा अमेज (Honda Amaze) पर सबसे अधिक 38 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है. इसके अलावा होंडा डब्ल्यूआर-वी (Honda WR-V) पर करीब 32,500 रुपये, होंडा जैज़ (Honda Jazz) पर 32,200 रुपये और होंडा सिटी (Honda City) 5th जेनरेशन पर 10,000 रुपये तक छूट दिया जा रहा है.  

- इनपुट आईएएनएस