logo-image

Harley-Davidson ने लॉन्च की होश उड़ा देने वाली बाइक, फीचर्स जानकार रह जाएंगे हैरान

हार्ले-डेविडसन ने भारत में अपनी रिवोल्यूशन मैक्स इंजन वाली स्पोर्टस्टर एस को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 15.51 लाख रुपये है. 

Updated on: 05 Dec 2021, 09:31 AM

New Delhi:

देश में बेहतरीन कारें और बाइक ग्राहकों के लिए आती ही जा रही है. ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कंपनियां अलग-अलग तरह के बाइक्स शानदार फीचर्स के साथ कार निकाल रही हैं. वहीं पावरफुल बाइक बनाने वाली कंपनी हार्ले डेविडसन (Harley-Davidson) ने भारत में अपनी नई बाइक Harley-Davidson Sportster S को लॉन्च किया है. इस बाइक की कीमत 15.51 लाख रुपये है. इस बाइक की बिक्री इंटरनेशनल मार्केट से शुरू होगी.  इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत इसका 1250 सीसी का लिक्विड कूल्ड, वी-ट्विन इंजन है. यही इंजन कंपनी की Pan America 1250 एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकिल में भी दिया गया है. 

यह भी पढे़ं- नितिन गडकरी का दावा : न डीजल न पेट्रोल, दिल्ली में अब कचरे और नाली के पानी से चलेगी कार

कैसे हैं फीचर्स 

इंजन 119.3bbhp की पावर और 127.4Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच से भी लैस है. इसमें 4.0 इंच की TFT स्क्रीन दी गई है. इससे ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं. नेविगेशन की सुविधा भी इसमें दी गई है. इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी हैं. बाइक में चार राइडिंग मोड्स- रोड, स्पोर्ट्स, रेन और कस्टम मिलते हैं. इसमें कॉर्नरिंग एन्हांस्ड एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (C-ABS) मिलता है जो मोटरसाइकिल के लीन एंगल को ध्यान में रखता है. हार्ले मोटरसाइकिल को तीन रंगों में निकला गया है - विविड ब्लैक, मिडनाइट क्रिमसन और स्टोन वॉश व्हाइट पर्ल. देखा जाए तो ये बाइक चलती फिरती एक शानदार सारी सुविधा से भरपूर एक व्हीकल है जिसे ग्राहक बहुत आराम से चला सकते हैं. 

यह भी पढे़ं- कार से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए मारुति सुजूकी को करें संपर्क, देगी हर समस्या का हल