News Nation Logo
Banner

Maruti Suzuki के स्मार्ट फाइनेंस से कार लोन मिलना हुआ आसान, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा

Maruti Suzuki के इस मंच पर ऋण देने वाली विभिन्न कंपनियां अपने उत्पादों की पेशकश करेंगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपनी नेक्सा खुदरा श्रृंखला के माध्यम से 30 शहरों से इस सेवा की शुरुआत कर रही है.

Bhasha | Updated on: 10 Dec 2020, 01:34:16 PM
Maruti Suzuki Office

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने कारों के लिए ऑनलाइन वित्तपोषण मंच ‘स्मार्ट फाइनेंस’ (Maruti Smart Finance) की शुरुआत कर दी है. कंपनी के इस मंच पर ऋण देने वाली विभिन्न कंपनियां अपने उत्पादों की पेशकश करेंगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपनी नेक्सा खुदरा श्रृंखला के माध्यम से 30 शहरों से इस सेवा की शुरुआत कर रही है. 

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की कार खरीदने जा रहे हैं तो आपके बेहद काम की है यह खबर

कार ऋण की चिंताओं को दूर करने के लिए कंपनी ने इस मंच को किया पेश 
बाद में कंपनी की योजना चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही तक इसे अपनी अन्य खुदरा श्रृंखला एरेना और ज्यादा ग्राहकों तक ले जाने की है. इस मंच के माध्यम से कंपनी वेतनभोगी ग्राहकों को लक्ष्य करके चल रही है. कंपनी के मुताबिक कोविड-19 के बाद नयी सामान्य परिस्थितियों में संभावित ग्राहकों की कार ऋण की चिंताओं को दूर करने के लिए कंपनी ने इस मंच को पेश किया है. वहीं त्यौहारी मौसम के बाद कारों की बिक्री को लेकर कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने अलग से संवाददाताओं से बुधवार को बातचीत की. 

यह भी पढ़ें: त्यौहारी मांग से नवंबर में यात्री वाहनों की बिक्री चार प्रतिशत बढ़ी: फाडा

उन्होंने कहा कि त्यौहारों के बाद भी कारों की बिक्री उतनी बुरी नहीं है जितने की आशंका थी. पिछली दबी हुई मांग के बाहर आने से मदद मिली है, लेकिन वाहन क्षेत्र में स्थिर और लंबी मांग अर्थव्यवस्था और कोविड-19 के टीके के विकास पर निर्भर करेगी. श्रीवास्तव ने कहा कि वाहन उद्योग को बुकिंग और पूछताछ के संदर्भ में ग्राहकों के रुझान में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि यह गिरावट मामूली है और उतनी भयावह नहीं है जितनी उद्योग को आशंका थी. उन्होंने कहा कि इसका मतलब त्यौहार के बाद भी खरीद धारणा बनी हुई है. बुकिंग और पूछताछ के मौजूदा रुख को देखें तो दिसंबर में डीलरों के पास कारों का स्टॉक और विनिर्माण की स्थिति ठीक रहनी चाहिए.

First Published : 10 Dec 2020, 11:03:00 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.