News Nation Logo
Banner

Ford ने EcoSport SE लॉन्च किया, जानिए क्या है शुरुआती कीमत

फोर्ड इंडिया (Ford India) ने कहा कि इसका डिजाइन कार के वैश्विक मॉडल यानी अमेरिकी और यूरोपीय बाजार की तरह होगा और अब कार के पिछले दरवाजे पर आपको अलग से लगा पहिया नहीं मिलेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Mar 2021, 08:42:28 AM
Ford EcoSport

Ford EcoSport (Photo Credit: twitter-Ford India )

highlights

  • पेट्रोल-डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमश: 10.49 लाख रुपये और 10.99 लाख रुपये 
  • पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का तीन सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया गया है

नई दिल्ली:

वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड इंडिया (Ford India) ने बुधवार को अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी इकोस्पोर्ट (Ford EcoSport 2021) का नया वैरिएंट लॉन्च किया. इस नए वैरिएंट (संस्करण) को इकोस्पोर्ट एसई नाम दिया गया है. यह पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी कीमतें क्रमश: 10.49 लाख रुपये और 10.99 लाख रुपये रखी गई है. फोर्ड ने कहा कि इसका डिजाइन कार के वैश्विक मॉडल यानी अमेरिकी और यूरोपीय बाजार की तरह होगा और अब कार के पिछले दरवाजे पर आपको अलग से लगा पहिया नहीं मिलेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि फोर्ड इकोस्पोर्ट अपने संपूर्ण लाइनअप में वैश्विक रूप से प्रसिद्ध मोबिलिटी और कनेक्टिविटी सॉल्यूशंस 'फोर्डपासटीएम' की पेशकश करने वाली एकमात्र कॉम्पैक्ट एसयूवी (2021 Ford EcoSport SE) है.

यह भी पढ़ें: 2030 में इतने लाख करोड़ रुपये का होगा इलेक्ट्रिक वाहन फाइनेंस मार्केट

1.5 लीटर की क्षमता का तीन सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन
फोर्डपासटीएम एक वन-स्टॉप स्मार्टफोन एप है, जो बिना किसी अतिरिक्त लागत के ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करता है. इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का तीन सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 122 पीएस की पावर और 149 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का चार सिलेंडर युक्त इंजन दिया है, जो कि 100 पीएस की पावर और 215 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं.

यह भी पढ़ें: Ola ने सबसे बड़ी दोपहिया फैक्ट्री का किया ऐलान, हर 2 सेकंड में बनेगा 1 बिजली स्कूटर

इकोस्पोर्ट SE के पावरट्रेन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई फोर्ड इकोस्पोर्ट SE (EcoSport ) के पावरट्रेन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. नई फोर्ड इकोस्पोर्ट SE के पिछले हिस्से में एक री-पोजीशन्ड नंबरप्लेट दिया गया है. SE में टाइटेनियन ट्रिम के समान फीचर्स भी दिखाई पड़ते हैं. (इनपुट आईएएनएस)

First Published : 11 Mar 2021, 08:42:07 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×