logo-image

Family Car: फैमिली का साथ और बजट भी हाथ! बड़ी गाड़ी का सपना इन कारों के साथ होगा पूरा

Family Car Under 5 Lakh Rupees

Updated on: 21 Nov 2022, 12:53 PM

नई दिल्ली:

Family Car Under 5 Lakh Rupees: अपने पर्सनल काम के लिए बहुत से बायर कार तो खरीद लेते हैं लेकिन इसका इस्तेमाल केवल खुद तक ही रख पाते हैं. जैसे घर के कुछ कामों के अलावा कार का इस्तेमाल ऑफिस जाने- आने के लिए ही हो पाता है. ऐसे में आपके साथ कई बार ऐसा हुआ होगा जब आपकी फैमिली ने आपके साथ कोई ट्रिप प्लान करने की बात कही हो और आप छोटी गाड़ी की वजह से ऐसा ना कर पाएं. कई बार एक फैमिली कार खरीदने का विचार भी  मन में आया होगा लेकिन बजट के चक्कर में कार नहीं खरीद पा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. इस आर्टिकल में 5 लाख रुपये के बजट में आने वाली कुछ फैमिली कार के बारे में बताने जा रहे हैं.

Renault KWID

रेनॉल्ट क्विड आपकी बड़ी परेशानी का एक हल हो सकती है. रेनॉल्ड क्विड की कीमत 4.64 लाख रुपये से शुरू होती है. कार में आपको 279 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, यही नही इसे बढ़ाने का विकल्प भी मिलता है. कार डुअल एयरबैग्स सेफ्टी फीचर के साथ आती है. 

ये भी पढ़ेंः 250CC Bikes: लुक ऐसा रहा ना जाए, कम्फर्ट ऐसा मजा ही आ जाए! ये बाइक्स बना रही दीवाना

Hyundai Santro

बजट कम है तो फैमिली के लिए ह्युंडाई सैंट्रो के विकल्प पर भी जा सकते हैं. यह कम बजट में फैमिली के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. कार की कीमत 4.76 लाख रुपये से शुरु होती है. कार स्पोर्टी लुक डिजाइन के साथ एक हैचबैक मॉडल है. कार डुअल एयरबैग्स सेफ्टी फीचर के साथ आती है. 

ये भी पढ़ेंः Electric Cars: बजट से लेकर लग्जरी तक ये हैं भारत में मौजूद इलेक्ट्रिक कारें, यहां जानें कीमत

Datsun GO Plus

फैमिली को कहीं बाहर घुमाने फिराने के लिए कार खरीदना चाहते हैं तो डेटसन गो प्लस भी आपको लुभा सकती है. इस कार की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होता है. 
कार डुअल एयरबैग्स सेफ्टी फीचर के साथ आती है.