logo-image

RoboTaxi को लेकर एलन मस्क ने दिया बड़ा बयान, ऐसी होगी रूप रेखा

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भविष्यवाणी की है कि कंपनी की रोबोटैक्सी उबर और एयरबीएनबी का मिलाजुला रूप होगी.

Updated on: 07 Aug 2022, 05:57 PM

San Francisco:

इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भविष्यवाणी की है कि कंपनी की रोबोटैक्सी उबर और एयरबीएनबी का मिलाजुला रूप होगी. फॉक्स बिजनेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की वार्षिक शेयरधारकों की बैठक के दौरान मस्क ने कहा कि सिस्टम, लॉन्च वाले शहर को ध्यान में रखकर नहीं बनाया जा रहा है, जैसा कि प्रतियोगियों ने अवधारणा बनाई है.

मस्क ने कहा कि जब इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी की फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) पूरी तरह से चालू हो जाएगी, तब टेस्ला के मालिकों के पास खुद इसका उपयोग करने या अपनी कारों को रोबोटैक्सी बेड़े में जोड़ने का विकल्प होगा. टेक अरबपति ने कहा, मुझे लगता है कि यह एयरबीएनबी और उबर का एक तरह से संयोजन होगा.

उन्होंने कहा, देखो कितनी कारें खड़ी हैं. हर जगह कारों से भरी पार्किं ग है, क्योंकि कारों को ड्राइवर की जरूरत होती है, इसलिए ज्यादातर समय वे कुछ नहीं कर रहे होते हैं. टेक अरबपति ने उल्लेख किया कि नियामक बाधाएं सीमित होंगी, जहां इसे तैनात किया जा सकता है, लेकिन विश्वास है कि एफएसडी प्रणाली जो इसे सक्षम करेगी, एक दिन अपने नाम पर टिकेगी.

उन्होंने अनुमान लगाया कि सिस्टम में जोड़े गए एक विशिष्ट वाहन का उपयोग सप्ताह में 12 घंटे से बढ़कर सप्ताह में 60 घंटे हो जाएगा और राजस्व पैदा करने वाला बन जाएगा. मस्क ने कहा, दिलचस्प बात यह है कि कार की कीमत अभी भी उतनी ही है. रोबोटैक्सी शब्द का अर्थ है बिना ड्राइवर की टैक्सी सेवा.