News Nation Logo

Electric Cars: बजट से लेकर लग्जरी तक ये हैं भारत में मौजूद इलेक्ट्रिक कारें, यहां जानें कीमत

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 16 Nov 2022, 01:53:30 PM
Electric Cars In India

Electric Cars In India (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

Electric Cars In India: पेट्रोल- डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद से ही इलेक्ट्रिक कारें ट्रेंड में आने लगी थीं. धीरे- धीरे ट्रेंड ने रफ्तार पकड़ी और देखते ही देखते भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों की भरमार सी आ गई. अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको इलेक्ट्रिक स्कूटरों और इलेक्ट्रिक कारों के कई विकल्प मिलते हैं. भारत में आपको बजट फ्रेंडली कार का विकल्प भी मिलता है वहीं लग्जरी कारें भी आपको लुभाने के लिए मौजूद हैं. चलिए इस आर्टिकल में हर रेंज की कार पर एक नजर दौड़ाते हैं. 

TATA Tiago

सबसे पहले बात टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो की कर लेते हैं. यह एक पांच सीटर कार है. कार सिंगल चार्ज में 250-315 किलोमीटर की दूरी कवर करने का दावा करती है. टाटा मोटर्स की इस कार की कीमत 8.49 लाख रुपये है.

PMV EaS-E

मुंबई बेस्ड स्टार्टअप कंपनी पीएमवी की नई कार का नाम भी इलेक्ट्रिक कारों में जुड़ने जा रहा है. इस कार की कीमत को लेकर माना जा रहा है कि यह 5 लाख रुपये से कम कीमत पर आ सकती है. कार कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में कार 200 किलोमीटर तक की रेंज कवर कर सकेगी, हालांकि यह एक माइक्रो इलेक्ट्रिक व्हीकल होगा.

ये भी पढ़ेंः Car On Discount: किन कारों पर मिल रहा कम खर्च में ज्यादा का फायदा, यहां चेक करें लिस्ट

Hyundai Kona Electric

वाहन निर्माता कंपनी ह्युंडाई भी अपना इलेक्ट्रिक मॉडल ग्राहकों के लिए पेश करती है. इस कार की कीमत 23.84 लाख रुपये से शुरु होती है. रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि कार सिंगल चार्ज में 484 किलोमीटर की रेंज कवर करती है.

MG ZS EV

इन कारों के अलावा भारतीय ग्राहकों को एमजी जेडएस की इलेक्ट्रिक कार का भी मिलता है. इस कार की कीमत 22.58 लाख रुपये से शुरू होती है. रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि कार सिंगल चार्ज में 419 किलोमीटर से लेकर 461 किलोमीटर तक की रेंज कवर करती है.

First Published : 16 Nov 2022, 12:20:41 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.