logo-image

Electric Cars: सस्ती EV कारों की लगी होड़, 10 लाख रुपये से कम कीमत में पाएं कई फीचर्स   

Electric Cars Under 10 Lakh Rupees: एमजी मोटर इं​डिया ने अपनी नई ईवी कार को बाजार में उतारा है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये तय की गई है.

Updated on: 26 May 2023, 06:23 PM

highlights

  • एक्स शोरूम प्राइस 7.98 लाख रुपये से आरंभ हुई है
  • टॉप वेरिएंट की कीमत 9.98 लाख रुपये रखी गई है
  • इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है

 

नई दिल्ली:

Electric Cars Under 10 Lakh Rupees: भारतीय बाजार में सस्ती कारों की डिमांड सबसे ज्यादा होती है. पेट्रोल और डीजल वर्जन में कारों की कीमत में कई वेरिएशन देखने को मिलते हैं. मगर इलेक्ट्रिक वर्जन में आप्शन कम देखने को मिलते हैं. अब ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए ईवी के बाजार में सस्ती कारों की होड़ लग चुकी है. टाटा की इलेक्ट्रिक कारों में सबसे सस्ती कार टाटा टियागो ईवी की सफलता को देखते हुए एमजी मोटर इंडिया ने किफायती कार को बाजार में लॉच किया है. ये अच्छे लुक और फीचर के साथ 200 किलोमीटर से अधिक बैटरी रेंज में मौजूद है. अगर आप नई सस्ती कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस विकल्प की ओर जा सकते हैं. 

एमजी मोटर इं​डिया ने हाल ही में चार सीटर वाली कॉमेट ईवी की कीमत को रिवील किया है. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 7.98 लाख रुपये से आरंभ है. वहीं टॉप वेरिएंट की कीमत 9.98 लाख रुपये रखी गई है. इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है. तीनों ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है. इस कार में पांच कलर आप्शन है. इस ईवी कार में 17.3 kWh की बैटरी है. यह सिंगल चार्ज में 230 km तक रेंज कवर कर सकती है. यह ईवी सात घंटे के अंदर 3.3kW चार्जर की मदद से पूरी चार्ज हो सकती है. इसके अंदर 10.25 इंच की दो स्क्रीन मौजूद हैं. ये कार कई सारी खूबियों के साथ मौजूद है. 

टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) की बात करें तो यह सात वेरिएंट्स में मौजूद है. इसकी एक्स शोरूम की कीमत 8.69 लाख रुपये है. यह कीमत 12.04 लाख रुपये तक जाती है. यह इलेक्ट्रिक कार केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के मौजूद है. इसका बूट स्पेस काफी बेहतर है. इसमें 240 लीटर बूट स्पेस मौजूद है. यह पांच कलर में मौजूद है. टियागो ईवी में 19.2kWh से लेकर 24kWh तक तक बैटरी मौजूद है. सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर से लेकर 315 किलोमीटर तक का सफर यह कार तय कर सकती है. सेफ्टी फीचर को लेकर इसे चार रेटिंग मिली है.