logo-image

Eleksa CityBug: सिंगल चार्ज में 200KM की रेंज के साथ चलेगी ये इलेक्ट्रिक कार

कंपनी ने इस नई बिजली से चलने वाली कार को Eleksa CityBug के नाम से साउथ अफ्रीका में पेश किया है. South African मार्केट में कंपनी ने इस कार को 230k Rand (लगभग 11,11,000 रुपए) में पेश किया है. 

Updated on: 21 Jan 2022, 09:19 PM

नई दिल्ली :

Eleksa CityBug को बजट कैटेगरी में लाया गया है और इसी की बदौलत यह दक्षिण अफ्रीकी बाजार में अब तक की सबसे सस्ती EV है. यह दो दरवाजों वाली कॉम्पैक्ट कार है जिसमें चार व्यक्ति आसानी से बैठ सकते हैं और इसका वजन लगभग 450kg है. चाइनीज इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी Eleksa ने अपनी नई Electric Car को मार्केट में पेश किया है. कंपनी ने इस नई बिजली से चलने वाली कार को Eleksa CityBug के नाम से साउथ अफ्रीका में पेश किया है. South African मार्केट में कंपनी ने इस कार को 230k Rand (लगभग 11,11,000 रुपए) में पेश किया है. 

वहीं, कंपनी का कहना है कि Eleksa CityBug को शहर के दायरे में एक छोटे डिलीवरी वाहन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा इसमें 9kWh बैटरी और 4kW इलेक्ट्रिक मोटर है जो इलेक्ट्रिक वाहन को एक बार चार्ज करने पर 100km की रेंज और लगभग 60km/h की टॉप स्पीड देती है. इसमें एक बक्की डिलीवरी वैन और एक फैमिली कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है. इसके अलावा सिटीबग में और भी कई फीचर्स लेक्ट्रिक विंडो, एक एयर कंडीशनिंग सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक इंफोटेनमेंट हब शामिल है. 

यही भी पढ़ें: BMW X3 SUV भारत में हुई लाॅन्च, कीमत 59.90 लाख रुपये से शुरू

 Eleksa का कहना है कि CityBug एक आदर्श शहरी रनआउट है जिसकी न्यूनतम चार्जिंग लागत लगभग 15 सेंट प्रति किलोमीटर है. यह दक्षिण अफ्रीकी बाजार में अब तक की सबसे सस्ती EV है. आपको बता दें कि Eleksa CityBug पहले ही यूरोप, यूनाइटेड किंगडम और दुनिया के अन्य हिस्सों लॉन्च हो चुकी है। हालांकि यह पहली बार अफ्रीका में पेश की गई है.