logo-image

इन SUV कारों पर मिल रही है ₹5 लाख तक की भारी छूट, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हो गया कि अचानक से एसयूवी कारों पर कंपनियां इतनी बड़ी छूट कैसे देंगी

Updated on: 29 Feb 2020, 06:05 PM

दिल्ली:

आने वाले एक अप्रैल को भारतीय कार बाजारों में भारी छूट आने वाली है. भारतीय कार बाजारों में BS4 एसयूवी (SUV Car) पर एक अप्रैल से भारी छूट आने वाली है इन एसयूवी कारों पर 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपये तक की छूट मिलेगी. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हो गया कि अचानक से एसयूवी कारों पर कंपनियां इतनी बड़ी छूट कैसे देंगी, तो चलिए आपको बता देते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है. दरअसल एक अप्रैल से भारत में BS6 एमिशन नॉर्म्स लागू हो रहे हैं और नए नियमों के लागू होते ही BS4 वाहनों की बिक्री बंद हो जाएगी.

आपको बता दें कि इसी वजह से पिछले एक - दो सालों से कई व्हीकल कंपनियां अपने वाहन को अपडेट करने में लगे हुए हैं. इनमें से कुछ ब्रैंड्स अपना पुराना स्टॉक खत्म भी कर चुके हैं, वहीं कई ब्रैंड्स के पास अभी भी पुराना BS4 इंजन वाले वाहनों का स्टॉक बचा है इसी वजह से ये कंपनियां छूट देकर ग्राहकों को लुभाने पड़ी हैं. आइए आपको बताते हैं कौन सी व्हीकल कंपनी आपको कितना छूट दे रही है.

होंडा CR-V दे रही है 5 लाख रुपये की भारी छूट
होंडा कार (Honda Car) कंपनी दुनिया की जानी मानी कंपनियों में से एक है. होंडा कंपनी BS4 व्हीकल्स पर दी जाने वाली छूट में शीर्ष पर है. होंडा कंपनी अपनी सबसे महंगी कार होंडा CR-V पर 5 लाख रुपये तक की छूट दे रही है. आपको बता दें कि होंडा यह छूट अपने पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन की कारों पर दे रही है. यह डिस्काउंट BS4 व्हीकल्स में मिलने वाली सबसे बड़ी छूट है.

यह भी पढ़ें-Delhi Violence: दिल्ली दंगों में अबतक 42 लोगों ने गवांई जान, और बढ़ सकता है ये आंकड़ा

यह भी पढ़ें-इस दशक का सबसे मनहूस सप्ताह, 7 फीसदी टूटे सेंसेक्स और निफ्टी, जानें कितना हुआ नुकसान

निसान किक्स पर है 2.6 लाख रुपये की बड़ी छूट
एक अप्रैल से पहले BS4 कारों पर मिल रही छूट की बात करें तो निसान की किक्स पर 2.6 लाख रुपयों तक की बड़ी छूट मिल रही है. इस फ्लैगशिप SUV पर निसान कंपनी 2.6 लाख रुपये की भारी छूट दे रही है. आपको एक बार फिर से बता दें कि यह छूट आपको BS4 कार पर ही दिया जाएगा. वहीं अगर आप नई कार खरीदते हैं तो 1.6 लाख रुपये का डिस्काउंट कंपनी ऑफर कर रही है.

रेनॉ की डस्टर एसयूवी पर 2 लाख रुपये की छू
रेनॉ अपनी एसयूवी कार डस्टर पर 2 लाख रुपयों तक की छूट दे रही है. इस कार के BS4 AWD वर्जन पर 2 लाख रुपये का भारी डिस्काउंट मिल रहा है. वहीं लोअर वेरियंट्स पर 1.5 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है.

टाटा नेक्सॉन पर 1 लाख रुपये की छूट
टाटा की नेक्सॉन एसयूवी पर की इस कार को आप मौजूदा समय में 1 लाख रुपये तक सस्ता खरीद सकते हैं. कार के टॉप वेरियंट पर सबसे ज्यादा डिस्काउंट मिल रहा है.

हुंडई की कार पर 50,000 रुपये तक छूट
हुंडई की इस लोकप्रिय कार के BS4 वेरियंट पर 50,000 रुपये की छूट मिलेगी. लेकिन यह कंपनी अपनी सिर्फ डीजल कारों पर ही दे रही है. हुंडई की कार के BS4 वर्जन में 1.4 लीटर डीजल इंजन दिया गया है.