logo-image

Defect In Maruti's Car: मारुति वापिस मंगवा रही अपनी ये कारें, इस पार्ट में खराबी को मुफ्त में करेगी ठीक

Defect In Maruti Suzuki's Car

Updated on: 30 Oct 2022, 01:10 PM

नई दिल्ली:

Defect In Maruti Suzuki's Car: लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को लेकर एक नई अपडेट मिल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी 9000 से ज्यादा कारों को वापिस करने का फैसला लिया है. कंपनी अपनी तीन हैचबैक कारों को वापिस बुला रही है. इन कारों में मारुति सुजुकी वैगन आर, मारुति सुजुक सेलेरिओ और इग्निस का नाम शामिल है. दरअसल न्यूज एजेंसी से मिल रही जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी की कारों में कुछ तकनीकी खराबी के चलते ये फैसला लिया गया है.

मारुति सुजुकी की कारों के इस पार्ट में खराबी

दरअसल वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इस जानकारी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी साझा किया है. जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी की कारों के ब्रेक असेंबली पिन पार्ट में खराबी के चलते वापिस बुलाने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि इस पार्ट में खराबी के चलते कारों को चलाने तेज आवाज की परेशानी आती है. यही नहीं आगे चलकर कारों के ब्रेक सिस्टम में भी परेशानी आने का खतरा था यही वजह रही कि मारुति ने ग्राहकों की सुरक्षा के मध्यनजर ये फैसला लिया.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Cars: पेट्रोल- डीजल से चलने वाली कारें होंगी बैन! यूरोपीय संघ से मिली मंजूरी

मुफ्त भी ठीक करेगी कंपनी मारुति की इन कारों को

कंपनी की ओर से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस साल 3 अगस्त से लेकर 1 सितंबर तक निर्मित हुई कारों को ही वापिस किया जा रहा है. कंपनी कारों की इस तकनीकी खराबी को मुफ्त में ठीक करेगी. इसके लिए कंपनी की ओर से अधिकृत वर्कशॉप ग्राहकों को संपर्क कर आगे की कार्रवाही करेगी. कंपनी की ओर से कुल 9925 कारों को बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Cars Under 5 Lakh Rupees: कम बजट के चक्कर में नहीं खरीद पा रहे कार, इन ऑप्शन पर करें विचार